मिजोरम विस चुनाव : कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की सूची जारी की

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री ललथनहवला दो क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उम्मीदवारों का चयन किया और सीईसी प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने इसकी घोषणा की. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2018 10:49 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री ललथनहवला दो क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उम्मीदवारों का चयन किया और सीईसी प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री चंफई (दक्षिण) और सेरछिप सीटों से चुनाव लडेंगे. दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित हैं. पूर्वोत्तर में मिजोरम एक मात्र राज्य है जहां कांग्रेस का शासन है.

भाजपा मिजोरम में कांग्रेस को सत्ता से हटाने का प्रयास कर रही है. नामांकन की प्रक्रिया दो नवंबर से शुरू होगी और नौ नवंबर तक नाम दाखिल किए जा सकेंगे. 40-सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान कराये जाएंगे और मतों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

Next Article

Exit mobile version