Kerala nun rape case : गवाह फादर कुरियकोस कट्टुथारा चर्च में मृत पाये गये, परिजनों ने की जांच की मांग

जालंधर : केरल नन रेप केस में चश्मदीद फादर कुरियकोस कट्टुथारा की मौत मामले में उनके परिजनों ने अलपुझा पुलिस के सामने केस दर्ज कराया है और हत्या की आशंका जताते हुए जांच की मांग की है. गौरतलब है कि फादर कुरियकोस कट्टुथारा आज मृत पाये गये हैं. वे बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2018 1:33 PM


जालंधर :
केरल नन रेप केस में चश्मदीद फादर कुरियकोस कट्टुथारा की मौत मामले में उनके परिजनों ने अलपुझा पुलिस के सामने केस दर्ज कराया है और हत्या की आशंका जताते हुए जांच की मांग की है. गौरतलब है कि फादर कुरियकोस कट्टुथारा आज मृत पाये गये हैं. वे बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाह थे. दसुया के डीएसपी एआर शर्मा ने बताया कि वे संत पॉल चर्च, दसुया में रहते थे और उन्हें वहीं मृत पाया गया है. वे 62 वर्ष के थे. मामले की जांच की जा रही है. ऐसी सूचना मिली है कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं है.

डीएसपी ने बताया कि उनके बिस्तर पर खून की उल्टी किये जाने के निशान मिले हैं. ब्लड प्रेशर की दवाइयां वहां पायी गयी हैं. जांच जारी है, ऐसी जानकारी मिली है कि उन्हें किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं मुहैया करायी गयी थी.

गौरतलब है कि 15 अक्तूबर को नन के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार बिशप फ्रैंको मलक्कल को केरल उच्च न्यायालय ने सशर्त जमानत दे दी थी. साथ ही कोर्ट ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल को यह निर्देश दिया है कि वे मामले के जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के अलावा केरल में प्रवेश ना करें और अदालत के समक्ष अपना पासपोर्ट जमा करा दें.

कोर्ट ने कहा कि यह स्थिति तब तक बनी रहेगी जब कि पुलिस इस मामले में चार्टशीट ना दाखिल कर दे. इससे पहले तीन अक्तूबर को हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. उनके जमानत के विरोध में यह दलील दी गयी थी कि वे एक प्रभावशाली व्यक्ति है और वे गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं.

गौरतलब है कि एक नन ने कोयट्टम पुलिस के पास जून में यह मामला दर्ज कराया था कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने उनके साथ 2014 में बलात्कार किया था. हालांकि बिशप ने इन तमाम आरोपों से इनकार किया है.

Next Article

Exit mobile version