जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन ने 13 उम्मीदवारों की घोषणा की, अजीत जोगी की बहु बसपा की टिकट पर लड़ेगी चुनाव !

रायपुर : छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा. बहुजन समाज पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के गठबंधन से छत्तीसगढ़ की सियासत गर्म है. दोनों पार्टियों के गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. जनता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2018 7:08 AM
रायपुर : छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा. बहुजन समाज पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के गठबंधन से छत्तीसगढ़ की सियासत गर्म है. दोनों पार्टियों के गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात उम्मीदवारों की तथा बहुजन समाज पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. बसपा ने प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.
गठबंधन के अनुसार जनता कांग्रेस 55 सीटों पर तथा बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी गठबंधन से हाथ मिला लिया, जिसके बाद बसपा ने भाकपा को दो सीटें देने का वादा किया है. भाकपा सुकमा और दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेगी.
गठबंधन ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अब्दुल हमिद हयात ने यहां बताया कि पार्टी द्वारा सात उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही अभी तक 46 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है.
जारी सूची के अनुसार जनता कांग्रेस ने त्रिलोचन नायक को बसना सीट से, आरंग से संजय चेलक, राजिम से रोहित साहू, चित्रकोट से टंकेश्वर भारद्वाज, धर्मजयगढ़ से नवल राठिया, रामपुर से फुलसिंह राठिया और सीतापुर से मुन्ना टोप्पो को उम्मीदवार बनाया है.
वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अंतागढ़ से हेमंत पोयाम, कांकेर से ब्रम्हानंद ठाकुर, केशकाल से जुगल किशोर बोध, कोंडागांव से नरेंद्र नेताम, डोंगरगढ़ से मिश्री मारकंडे और डोंगरगांव से अशोक वर्मा के नामों की घोषणा की. बसपा सूत्रों के मुताबिक अजीत जोगी की बहु रिचा जोगी बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. हालंकि रिचा जोगी किस क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी इस संबंध में अभी घोषणा नहीं की गई है.

Next Article

Exit mobile version