#MannKiBaat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार करेंगे ‘पोषण’ पर चर्चा!

नयी दिल्ली: देश के साथ ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ मनाने के लिए एक एनजीओ ने कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि है कि वह अपने आगामी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ‘सभी के लिए पोषण तक पहुंच सुनिश्चित करने’ का विषय उठायें. एनजीओ ‘द अक्षय पात्र फाउंडेशन’ ने भूख और कुपोषण समाप्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 9:26 AM

नयी दिल्ली: देश के साथ ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ मनाने के लिए एक एनजीओ ने कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि है कि वह अपने आगामी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ‘सभी के लिए पोषण तक पहुंच सुनिश्चित करने’ का विषय उठायें. एनजीओ ‘द अक्षय पात्र फाउंडेशन’ ने भूख और कुपोषण समाप्त करने के लिए एक संपर्क अभियान शुरू किया है.

एनजीओ ने कहा कि इस अभियान के तहत ईमानदार नागरिकों को इसके लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है कि वे ‘भोजन बर्बाद नहीं करने’ की प्रतिबद्धता व्यक्त करने वाले कार्ड पर हस्ताक्षर करें और वंचित लोगों को भोजन कराकर उनका सहयोग करें.

हस्ताक्षर किये गये कार्ड सामूहिक प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजें जायेंगे और प्रधानमंत्री से अनुरोध किया जायेगा वह आगामी मन की बात में ‘सभी के लिए पोषण तक पहुंच सुनिश्चित करने’ के विषय को उठायें.

फाउंडेशन ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत संकल्प लेकर इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version