मोदी से मिले कुमारस्वामी, बाढ़ राहत के लिए मांगे 1,199 करोड़ रुपये

नयी दिल्ली : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राहत के तौर पर राज्य के बाढ़ प्रभावित सात जिलों के लिए 1,199 करोड़ रुपये की मांग की. प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के कुल 30 जिलों में से 17 में सूखे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 10, 2018 4:35 PM

नयी दिल्ली : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राहत के तौर पर राज्य के बाढ़ प्रभावित सात जिलों के लिए 1,199 करोड़ रुपये की मांग की.

प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के कुल 30 जिलों में से 17 में सूखे की मौजूदा स्थिति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया. प्रतिनिधिमंडल में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर और मंत्री एचडी रेवन्ना, आरवी देशपांडे, डीके शिवकुमार एवं कृष्ण बी गौड़ा शामिल थे. बैठक में भाजपा की कर्नाटक इकाई के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था, हालांकि उन्होंने इसमें हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया.

बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा, हमने प्रधानमंत्री को बताया कि तटीय और मलेनाडू क्षेत्र के सात जिलों में बाढ़ से ना सिर्फ फसलें बल्कि बुनियादी ढांचा एवं मानव जीवन भी प्रभावित है. हमने केंद्र से 1,199 करोड़ रुपये राहत का अनुरोध किया है. कुमारस्वामी ने बताया कि राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन से 3,705.87 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि उनकी सरकार पहले ही राज्य आपदा राहत कोष से 49 करोड़ रुपये और राज्य कोष से 200 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि प्रभावित जिलों में तत्काल राहत एवं पुनर्वास कार्य के लिये जारी कर चुकी है.

Next Article

Exit mobile version