बीजद ने शुरु किया हस्ताक्षर अभियान

भुवनेश्वर: केंद्र सरकार द्वारा ओडिशा की अनदेखी का आरोप लगाते हुए राज्यव्यापी “हड़ताल” आयोजित करने के एक दिन बाद सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग करते हुए हस्ताक्षर अभियान तेज कर दिया है. विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के मकसद से मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:31 PM

भुवनेश्वर: केंद्र सरकार द्वारा ओडिशा की अनदेखी का आरोप लगाते हुए राज्यव्यापी “हड़ताल” आयोजित करने के एक दिन बाद सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग करते हुए हस्ताक्षर अभियान तेज कर दिया है.

विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के मकसद से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा शुरु किए गए इस अभियान का लक्ष्य एक करोड़ से ज्यादा लोगों का हस्ताक्षर लेना है. अभियान का मकसद ओडिशा के लिए पहले से अधिक केंद्रीय आर्थिक मदद हासिल करना भी है. पटनायक बीजद अध्यक्ष भी हैं.

राज्यव्यापी अभियान शुरु करते हुए पटनायक ने कहा, “अपने राज्य के लिए विशेष दर्जा हासिल करने की हमारी मुहिम शुरु हो गयी है. हमारा मकसद एक करोड़ से अधिक हस्ताक्षर जमा करना है और हम उसे राष्ट्रपति के पास भेजेंगे.” अभियान में राज्य के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और कई गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया.

Next Article

Exit mobile version