कांग्रेस ने पूछा क्या ईरान से तेल आयात में कमी कर मोदी सरकार ने राष्ट्रीय हित में फैसला लिया ?

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने ईरान से तेल आयात कथित तौर पर कमी किए जाने को लेकर आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ‘अमेरिकी प्रतिबंधों के सामने झुकने’ पर जवाब देना चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2018 3:02 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने ईरान से तेल आयात कथित तौर पर कमी किए जाने को लेकर आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ‘अमेरिकी प्रतिबंधों के सामने झुकने’ पर जवाब देना चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘ईरान से भारत का तेल आयात 25 फीसदी कम होकर 7,77,000 बैरल से 5,70,000 बैरल हो गया.

क्या मोदी सरकार ने ‘राष्ट्रीय हित’ से समझौता किया है.” उन्होंने कहा, ‘‘ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं और आम लोगों की जेब पर चपत लग रही है. प्रधानमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री को ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के सामने झुकने के लिए जवाब देना चाहिए.” सुरजेवाला ने जिस खबर का हवाला दिया उसमें कहा गया है कि जून में ईरान से भारत के तेल आयात में 25 फीसदी की कमी आई है.

Next Article

Exit mobile version