निपाह वायरस का खौफ: संक्रमण के डर से नर्सों ने मांगी छुट्टी, परीक्षा स्थगित, नहीं खुले स्कूल

कोझिकोड/केरल : निपाह वायरस से दो लोगों की मौत के बाद बलुसेरी स्थित एक अस्पताल में चार डॉक्टरों और नर्सों सहित कई कर्मचारियों ने एहतियाती तौर पर छुट्टी मांगी है. कोझिकोड मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराये जाने से पहले दोनों मृतकों का इस तालुक अस्पताल में ही इलाज चल रहा था. अस्पताल के संचालन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2018 10:21 AM

कोझिकोड/केरल : निपाह वायरस से दो लोगों की मौत के बाद बलुसेरी स्थित एक अस्पताल में चार डॉक्टरों और नर्सों सहित कई कर्मचारियों ने एहतियाती तौर पर छुट्टी मांगी है. कोझिकोड मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराये जाने से पहले दोनों मृतकों का इस तालुक अस्पताल में ही इलाज चल रहा था.

अस्पताल के संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है. रेसीन (25) का निधन गुरुवार को निपाह वायरस के कारण हुआ. उसका इलाज पहले बलुसेरी अस्पताल में चल रहा था. उस समय निपाह वायरस की चपेट में आये निखिल नामक शख्स का इलाज वहां जारी था.

ऑफिस बंद करने की भी हो रही मांग :
स्थानीय रोजगार विनिमय सहित कई संस्थान कुछ समय के लिए कार्यालय बंद करने की अनुमति भी मांग रहे हैं. इसका उद्देश्य लोगों को इकट्ठा होने से रोकना है.

लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित

निपाह वायरस के कारण राज्य लोक सेवा आयोग ने अपने सभी लिखित और ऑनलाइन परीक्षाएं 16 जून तक के लिए स्थगित कर दी हैं. नयी तारीखों की घोषणाएं बाद में की जायेंगी.

छुट्टियों के बाद नहीं खुले स्कूल
कोझिकोड और मलप्पुरम जिलों में निपाह वायरस के कारण एहतियाती तौर पर गर्मियों की छुट्टियों के बाद शुक्रवार को स्कूल नहीं खुले. अब, वे पांच जून से नया अकादमिक सत्र शुरू करेंगे. बच्चों को एहतियात के तौर पर घर में रहने को कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version