कर्नाटक में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कांग्रेस से कोई समझौता नहीं : कुमारास्वामी

बेंगलुरु : जनता दल सेकुलर के नेता व कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी ने स्पष्ट किया है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस से कोई समझौता नहीं होगा और इसे रोटेड नहीं किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया है कि जनता दल सेकुलर व कांग्रेस सरकार में वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर वे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2018 1:16 PM

बेंगलुरु : जनता दल सेकुलर के नेता व कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी ने स्पष्ट किया है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस से कोई समझौता नहीं होगा और इसे रोटेड नहीं किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया है कि जनता दल सेकुलर व कांग्रेस सरकार में वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर वे स्वयं पूरे कार्यकाल के लिए होंगे. अबतक यह अटकलें लगायी जा रही थीं कि कर्नाटक में सरकार को स्थायित्व देने के लिए जनता दल सेकुलर व कांग्रेस बारी-बारी से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के लिए समझौता कर सकती है.

हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि उनकी पार्टी का कुमारास्वामी को पूरे कार्यकाल के लिए पांच साल तक समर्थन रहेगा. कर्नाटक में कुमारास्वामी की पार्टी ने 37 सीटें जीती हैं और बसपा का एक विधायक भी उनके साथ है. वहीं, कांग्रेस ने राज्य में 78 सीटें जीती है, जबकि भाजपा को 104 सीटें आयी हैं. 224 सदस्य वाली विधानसभा में 222 सीटों के लिए चुनाव संपन्न हुए हैं.

कुमारास्वामी ने 21 मई को राजीव गांधी की पुण्यतिथि होने के कारण शपथ ग्रहण की तारीख टाल दी है और 23 मई कर दिया है. एचडी कुमारास्वामी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने कल दिल्ली जाने वाले हैं.


यह खबर भी पढ़ें :

बीएस येदियुरप्पा : राजनीति के ‘ट्रेजडी किंग’ की आगे क्या होगी भूमिका?

Next Article

Exit mobile version