कांग्रेस महाधिवेशन दूसरा दिन : राहुल के साथ ”प्रियंका गांधी जिन्दाबाद” के लगे नारे

नयी दिल्ली : कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के रविवार को आखिरी दिन देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी के समर्थन में भी जमकर नारे लगाये. यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी के महा​धिवेशन में हजारों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2018 11:49 AM

नयी दिल्ली : कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के रविवार को आखिरी दिन देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी के समर्थन में भी जमकर नारे लगाये. यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी के महा​धिवेशन में हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्ता जमा हुए हैं.

आज महाधि​वेशन के आखिरी दिन भी सुबह से ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भरा हुआ था. कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल गांधी जिन्दाबाद, प्रियंका गांधी जिन्दाबाद’ और ‘राहुल-प्रियंका बचा लो हिंदुस्तान हमारा’ के नारे लगाए. वे ‘भारत माता की जय’ और ‘राहुल तुम संघर्ष, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे भी लगा रहे थे। पार्टी के एक पदा​धिकारी ने बताया कि इस महाधिवेशन में देश भर से 3,000 डेलीगेट्स और 15,000 से अधिक पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है.

अधिकतर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की पारंप​​रिक सफेद रंग की टोपी पहन रखी थी. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारी भाग ले रहे हैं. पिछले साल राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उनके नेतृत्व में कांग्रेस का यह पहला महाधिवेशन है.

Next Article

Exit mobile version