मुुंबई में 30 हजार किसानों का पैदल मार्च, आदित्य ठाकरे ने किया संबोधित, कल विधानसभा पर प्रदर्शन

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई आज 30 हजार किसानपहुंचगये हैं. किसानों का जुटानरातमें मुंबई के सोमैय्या ग्राउंड में होगा.आज वे शहर के विभिन्न हिस्सों से ग्राउंड की ओर बढ़ रहे हैं. ये किसान राज्य के कृषि प्रधान जिले नासिक से आये हैं.किसानों ने पदयात्रा आॅलइंडिया किसान सभा के बैनर तले निकाली गयी है. इन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 11, 2018 6:09 PM

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई आज 30 हजार किसानपहुंचगये हैं. किसानों का जुटानरातमें मुंबई के सोमैय्या ग्राउंड में होगा.आज वे शहर के विभिन्न हिस्सों से ग्राउंड की ओर बढ़ रहे हैं. ये किसान राज्य के कृषि प्रधान जिले नासिक से आये हैं.किसानों ने पदयात्रा आॅलइंडिया किसान सभा के बैनर तले निकाली गयी है. इन किसानों की मांग है कि इनका कृषि कर्ज पूरीतरह से माफ कर दिया जाए.


ये किसान 12 मार्च को मुंबई में मार्च करेंगे और सुबह दस बजे विधानसभा के सामने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे. इसको लेकर मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक का मजबूत प्रबंध किया गया है ताकि सोमवार को सप्ताह के पहले कामकाजी दिन शहर में किसी तरह की अव्यवस्था नहीं बने. इसके लिए मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक सूचना भी साझा की है. मुंबई पुलिस ने कई डायवर्सन भी बनाए हैं.


किसानों की मांग है कि उनके कृषि कर्ज, बिजली बिल के बकाया को माफ किया जाये और स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को तुरंत लागू किया जाए. किसानों के जुटान में रविवार को शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे पहुंचे और उन्हें संबोधित किया. मालूम हो कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा की नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है, लेकिन हमेशा सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर करती रहती है और उसकी नीतियों की भी सार्वजनिक आलोचना करती है.
किसानों ने मुंबई से 180 किलोमीटर दूर नासिक से बुधवार शाम यह पदयात्रा शुरू की थी और शनिवार को ठाणे के पास पहुंची थी व रविवार को मुंबई पहुंच गयी. रविवार को किसान मार्च ने वाया इस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे आनंदनगर टोल प्लाजा की तरफ से शहर में प्रवेश किया. ये लोग आज रात विखरोली, माता रामबाई आंबेडकर नगर, चेडानगर, सुमननगर से होते हुए रात नौ बजे सोमैय्या ग्राउंड पहुंचेंगे.

Next Article

Exit mobile version