तीन राज्यों में होने वाले विस चुनाव के लिए भाजपा की बैठक, आज ही जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची

नयी दिल्ली : देश के पूर्वाेत्तर क्षेत्र के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से त्रिपुरा और मेघालय के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद अब भाजपा भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी. सूत्रों के अनुसार, इन तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2018 6:57 PM

नयी दिल्ली : देश के पूर्वाेत्तर क्षेत्र के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से त्रिपुरा और मेघालय के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद अब भाजपा भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी. सूत्रों के अनुसार, इन तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार की शाम को बैठक आयोजित की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : पूर्वोत्तर में चुनावी शंखनाद : 18 फरवरी को त्रिपुरा, 27 को मेघालय-नागालैंड में चुनाव, तीन मार्च को परिणाम

संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से देर रात तक प्रत्याशियों की सूची जारी की जा सकेगी. सूत्रों का कहना है कि शनिवार की शाम को आयोजित बैठक में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगायी जायेगी.

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में होने वाले चुनाव में पहले चरण में त्रिपुरा में चुनाव होंगे. यहां 18 फरवरी को चुनाव होंगे. इसके लिए चुनावी प्रक्रिया 24 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो गयी. इसके अलावा, नाम वापसी की आखिरी तारीख 31 जनवरी को निर्धारित की गयी है. वहीं, नामांकन पत्रों की जांच एक फरवरी को होगी.

इन राज्यों में एक साथ 27 फरवरी को चुनाव होंगे, जिसकी अधिसूचना 31 जनवरी को जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. दोनों राज्यों में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख सात फरवरी, नामांकन पत्रों की जांच आठ फरवरी तक होगी. निर्वाचन आयोग के अनुसार, तीनों राज्यों में मतगणना 3 मार्च को होगी.

Next Article

Exit mobile version