पिछले महीने थाइलैंड में हुई थी भारत-पाक NSA स्तर की बातचीत, विदेश मंत्रालय ने खबर पर लगायी मुहर

नयी दिल्ली : विदेश मंत्रालय नेस्वीकारकर लिया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच थाईलैंड में एनएसए स्तर की वार्ता हो चुकी है. विदेश मंत्रालय ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने पिछले महीने थाईलैंड में अपने पाकिस्तानी समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत नासीर खान जंजुआ से मुलाकात की थी और इस बात पर जोर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2018 7:39 PM

नयी दिल्ली : विदेश मंत्रालय नेस्वीकारकर लिया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच थाईलैंड में एनएसए स्तर की वार्ता हो चुकी है. विदेश मंत्रालय ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने पिछले महीने थाईलैंड में अपने पाकिस्तानी समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत नासीर खान जंजुआ से मुलाकात की थी और इस बात पर जोर दिया कि आतंक और बातचीत साथ साथ नहीं चल सकते हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि इस परिचालन स्तरीय वार्ता का मुख्य जोर सीमा पार आतंकवाद और इस क्षेत्र से आतंकवाद को समाप्त करना सुनिश्चित करना था. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता प्रक्रिया है और हमने कहा है कि आतंकवाद और वार्ता साथ साथ नहीं चल सकते हैं.

हालांकि बातचीत के संबंध में डीजीएमओ स्तरीय, बीएसएफ एवं पाकिस्तानी रेंजरों के बीच वार्ता जैसे अन्य तंत्र हैं. कुमार ने कहा कि इसी प्रकार से एनएसए स्तरीय वार्ता परिचालन स्तरीय वार्ता का हिस्सा है. हमने कहा है कि आतंक और वार्ता साथ साथ नहीं चल सकते हैं लेकिन आतंक के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है. उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बीच थाईलैंड में करीब तीन सप्ताह पहले वार्ता हुई थी.

Next Article

Exit mobile version