जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन स्थल से 11 शव बरामद, तीन को जीवित निकाला गया

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में उस स्थान से कुल 11 शव बरामद किये गये हैं, जहां एक वाहन हिमस्खलन की चपेट में आ गया था. मृतकों में एक बच्चा भी शामिल हैं. हालांकि, तीन लोगों को जीवित निकाला गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. कुपवाड़ा के उपायुक्त खालिद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2018 10:21 PM

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में उस स्थान से कुल 11 शव बरामद किये गये हैं, जहां एक वाहन हिमस्खलन की चपेट में आ गया था. मृतकों में एक बच्चा भी शामिल हैं. हालांकि, तीन लोगों को जीवित निकाला गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. कुपवाड़ा के उपायुक्त खालिद जहांगीर ने बताया कि हिमस्खलन स्थल से 10 शव बरामद किया गया.

जहांगीर ने बताया कि बीती रात बचाव अभियान शुरू किये जाने के बाद एक बीकन अधिकारी का शव बरामद किया गया था. उन्होंने बताया कि हिमस्खलन में कुल 11 लोग मारे गये हैं. उन्होंने बताया कि तीन लोगों को हिमस्खलन स्थल से जीवित निकाला गया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना को लेकर गहरा दुख जताया. उन्होंने शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की.

जम्मू कश्मीर सरकार ने साधन टॉप के पास हुई इस घटना में मरनेवाले प्रत्येक व्यक्ति के निकट परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. सरकार ने दुर्घटना में घायल हुए दो लोगों में प्रत्येक को 12,600 रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की. आपदा प्रबंध मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने राज्य आपदा राहत कोष से यह राशि देने की घोषणा की. उन्होंने घायलों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं मुहैया करने का भी निर्देश जारी किया.

Next Article

Exit mobile version