सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने दिया इस्तीफा, कहा- कारण व्यक्तिगत

नयी दिल्ली : भारत के सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताया है. पत्रकारों से बात करते हुए रंजीत कुमार ने कहा कि वह व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करना चाहते हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2017 2:19 PM

नयी दिल्ली : भारत के सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताया है. पत्रकारों से बात करते हुए रंजीत कुमार ने कहा कि वह व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करना चाहते हैं. आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले ही अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

रंजीत कुमार ने जून 2014 में सॉलिसिटर जनरल का पद संभाला था. उससे पहले वह सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील रह चुके हैं. उन्होंने मोहन परासरन का स्थान लिया था. कुमार को सांवैधानिक कानून, सेवा मामलों और टैक्स मामलों का विशेषज्ञ बताया जाता है. सॉलिसिटर जनरल नियुक्त होने से पहले वह गुजरात सरकार के वकील और कई मामलों में सुप्रीम कोर्ट में एमिकस क्युरी (न्यायमित्र) के पद भी अपनी सेवा दे चुके हैं.

रंजीत कुमार ने सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ जैसे मामलों में गुजरात सरकार का पक्ष रखा था.

Next Article

Exit mobile version