सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने कहा गाय के नाम पर हिंसा का समर्थन नहीं, झारखंड ने भी रखा अपना पक्ष

नयी दिल्ली : गाय की रक्षा के नाम पर निर्दोष लोगों की कथित हत्या पर आज केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय कोबतायाहै कि वह किसी भी राज्य में किसी भी तरह के स्वयंभू रक्षक समूहों का समर्थन नहीं करती. केंद्र ने न्यायालय को बताया कि कानून की प्रक्रिया के अनुसार देश में किसी भी प्रकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2017 2:04 PM

नयी दिल्ली : गाय की रक्षा के नाम पर निर्दोष लोगों की कथित हत्या पर आज केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय कोबतायाहै कि वह किसी भी राज्य में किसी भी तरह के स्वयंभू रक्षक समूहों का समर्थन नहीं करती. केंद्र ने न्यायालय को बताया कि कानून की प्रक्रिया के अनुसार देश में किसी भी प्रकार के स्वयंभू रक्षा समूह का कोई स्थान नहीं है. वहीं, भाजपा शासित गुजरात एवं झारखंड ने न्यायालय को सूचित किया कि गोरक्षा संबंधी हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कीगयी है.

मालूम हो कि गाय की रक्षा के नाम पर गुजरात, झारखंड सहित कुछ दूसरे राज्यों में बीते कुछ महीनों में हत्याएं हुईं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में इस मामले में बयान दे चुके हैं और कहा संसद सत्र शुरू होने से पहले भी उन्होंने एक बैठक में गाय की रक्षा के नाम पर हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा था.

वहीं, भाजपा के पितृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी गाय की रक्षा के नाम पर हिंसा किये जाने की निंदा की है. संघ के बड़े नेता व अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा है कि संघ ऐसा करने वालों की निंदा करता है और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा है कि एेसे कृत्यों को कृपया हमसे नहीं जोड़ें.

गौरक्षा के नाम पर हिंसा का समर्थन नहीं, हमसे न जोड़ें, कठोर कार्रवाई करें : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

Next Article

Exit mobile version