एबीपी न्यूज नील्सन सर्वे: दिल्‍ली में आप की लोकप्रियता में गिरावट, खिला कमल

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल के करिश्‍मे पर कमल भारी पड़ता जा रहा है. एबीपी न्यूज नील्सन सर्वे के अनुसार दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी का ग्राफ दिनों दिन गिरता ही जा रहा है. जनवरी में जो सर्वे हुआ था उसमें 55 फीसद लोग आप के समर्थन में थे अब ये घटकर 34 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2014 7:56 AM

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल के करिश्‍मे पर कमल भारी पड़ता जा रहा है. एबीपी न्यूज नील्सन सर्वे के अनुसार दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी का ग्राफ दिनों दिन गिरता ही जा रहा है. जनवरी में जो सर्वे हुआ था उसमें 55 फीसद लोग आप के समर्थन में थे अब ये घटकर 34 रह गई है.

एबीपी न्यूज नील्सन सर्वे: दिल्‍ली में आप की लोकप्रियता में गिरावट, खिला कमल 2

करीब 20 फीसदी लोग पिछले दो महीने में आप से नाराज हो गए हैं. सर्वे के अनुसार आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव में छह में से केवल तीन सीट ही मिल सकते हैं. ताजा सर्वे में भाजपा को 32%, आप को 34% और कांग्रेस को 28% वोट मिलने के अनुमान लगाये जा रहे हैं.

मार्च में कराये गये सर्वे के अनुसार दिल्‍ली में सबसे अधिक भाजपा को फायदा होता नजर आ रहा है, वहीं कांग्रेस के ग्राफ में भी इजाफा देखा जा रहा है. सर्वे के अनुसार आप से लोगों की नाराजगी का सबसे अधिक फायदा कांग्रेस पार्टी को हुई है. आम आदमी पार्टी से नाराज होकर अधिकतर लोग कांग्रेस की तरफ लौटे हैं. जनवरी के महीने से ही आप के जनसमर्थन में कमी आनी शुरू हो गई थी. पढ़े लिखे तबके का और युवा तबके का एक हिस्सा आम आदमी पार्टी से टूट कर बीजेपी की तरफ गया.

Next Article

Exit mobile version