समय पूर्व महिला को हुआ लेबर पेन, रेलवे स्टेशन पर गूंजी बच्चे की किलकारी, पुलिस ने की मदद

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में एक महिला को रेलवे स्टेशन पर ही लेबर पेन हुआ जिसके बाद उसने वहीं बच्चे को जन्म दिया. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने महिला की पूरी मदद की और प्लेटफॉर्म पर ही बच्चे की डिलीवरी सावधानी पूर्वक करवायी गयी. चास स्टेशन को 31 साल से है ट्रेनों का इंतजार प्राप्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2017 10:25 AM

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में एक महिला को रेलवे स्टेशन पर ही लेबर पेन हुआ जिसके बाद उसने वहीं बच्चे को जन्म दिया. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने महिला की पूरी मदद की और प्लेटफॉर्म पर ही बच्चे की डिलीवरी सावधानी पूर्वक करवायी गयी.

चास स्टेशन को 31 साल से है ट्रेनों का इंतजार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 24 साल की मीनाक्षी जाधव नामक महिला अपने पति संदेश जाधव के साथ ठाणे के रेलवे स्टेशन पहुंची. उन्हें घाटकोपर के अस्पताल में जाने के लिए लोकल ट्रेन पकड़ना था लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही उसे लेबर पेन शुरू हो गया.

सौ करोड़ रूपये की लागत से रांची रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, होंगी ये सुविधाएं

मीनाक्षी को दर्द से तपड़ते देख उसके पति ने मदद के लिए गुहार लगायी जिसके बाद वहां मौजूद महिला आरपीएफ ऑफिसर और अन्य महिलाएं फौरन मौके पर पहुंचीं. उन्होंने मीनाक्षी को चारों ओर से ढक लिया. कुछ ही मिनट बाद बच्चे की किलकारी स्टेशन पर गूंजी.

1894 में अस्तित्व में आया धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग, बन गया इतिहास

डिलीवरी के बाद मां और नवजात बच्चे को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. यहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

Next Article

Exit mobile version