ऑस्‍कर 2017 में दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को किया याद

लॉस एंजिलिस: फिल्‍म ‘ईस्ट इज ईस्ट’, ‘गांधी’, ‘सिटी ऑफ जॉय’ और ‘वूल्फ’ जैसी फिल्मों के लोकप्रिय दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में ‘इन मेमोरियम’ में याद करके श्रद्धांजलि दी गई. ओमपुरी का इसी साल जनवरी में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. ग्रैमी और टोनी अवॉर्ड के लिए नामित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2017 1:33 PM

लॉस एंजिलिस: फिल्‍म ‘ईस्ट इज ईस्ट’, ‘गांधी’, ‘सिटी ऑफ जॉय’ और ‘वूल्फ’ जैसी फिल्मों के लोकप्रिय दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को 89वें अकादमी पुरस्कार समारोह में ‘इन मेमोरियम’ में याद करके श्रद्धांजलि दी गई.

ओमपुरी का इसी साल जनवरी में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. ग्रैमी और टोनी अवॉर्ड के लिए नामित गायिका और गीतकार सारा बरेइलेस ने उन्हें संगीतमय श्रद्धांजलि दी. ओमपुरी के साथ-साथ ‘स्टार वार्स’ की अभिनेत्री कैरी फिशर, डेबी रेनॉल्ड्स और बिल पेक्सटन को भ ऑस्‍कर समारोह में याद किया गया.

इस दौरान अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन ने इन दिवंगत हस्तियों का जिक्र किया और पैक्सटन को श्रद्धांजलि देते समय वह रो पडीं. पैक्सटन की मौत दो दिन पहले ही 25 फरवरी को हुई जिसके कारण श्रद्धांजलि वाले वीडियो में उनका जिक्र नहीं था.

वीडियो में बिल नन, जॉर्ज केनेडी, जीन वाइल्डर, पेटी ड्यूक, गैरी मार्शल, एंटॅन याल्शिन, मेरी टेलर मूर, प्रिंस, जॉन हर्ट, नैन्सी रीगन, कर्टिस हैनसन आदि का जिक्र था. इसके अलावा स्क्रीन पर इन कलाकारों की तस्वीरें और क्लिप्स भी दिखाए गए. अकादमी ने 200 से ज्यादा फिल्म निर्माताओं और कलाकारों की फोटो गैलरी बनाई है.

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक, फीचर फिल्मों से लेकर गंभीर कलात्मक फिल्मों में कई बेहतरीन किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अपनी बहुमुखी अदाकारी के लिए पहचाने जाते थे. अभिनेता ने भारत, पाकिस्तान, ब्रिटेन और हॉलीवुड की अनेक फिल्मों में काम किया. वर्ष 1990 में उन्‍हें पद्मश्री भी मिला था.

Next Article

Exit mobile version