डिंपल व अंजू महेन्द्रू से पहले राजेश खन्ना एक महिला पत्रकार के इश्क की गिरफ्त में थे

इंटरटेनमेंट डेस्क आज राजेश खन्ना का पुण्यतिथि है. एक बेहतरीन अभिनेता रह चुके राजेश खन्ना का व्यक्तित्व आखिरी दिनों तक रहस्यमयी बना रहा. अपने फिल्मी करियर के दौरान उनका नाम कई अभिनेत्री से जुड़ा. राजेश खन्ना अपने जमाने के सुपरस्टार थे. युवाओं में उनका गजब का क्रेज था. अभिनय के साथ-साथ उनकी फिल्मों के गाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2016 4:02 PM

इंटरटेनमेंट डेस्क

आज राजेश खन्ना का पुण्यतिथि है. एक बेहतरीन अभिनेता रह चुके राजेश खन्ना का व्यक्तित्व आखिरी दिनों तक रहस्यमयी बना रहा. अपने फिल्मी करियर के दौरान उनका नाम कई अभिनेत्री से जुड़ा. राजेश खन्ना अपने जमाने के सुपरस्टार थे. युवाओं में उनका गजब का क्रेज था. अभिनय के साथ-साथ उनकी फिल्मों के गाने भी काफी लोकप्रिय हुए. खासतौर से उनकी फिल्मों में किशोर कुमार के गाने काफी हिट रहे.

जिन अभिनेत्रियों से उनके बेहद करीबी रिश्ते रहे उनमें अंजू महेन्द्रू, डिम्पल कपाड़िया(पत्नी) टीना मुनिम शामिल हैं लेकिन बेहद कम लोगों को मालूम होगा कि राजेश खन्नाका नामअपने जमाने की एक बेहद प्रभावशाली महिला पत्रकार से भी जुड़ा था.लोगों का कहना है किउनकी कामयाबी के पीछे इस महिला पत्रकार का हाथ था.

इस दबंग महिला पत्रकारदेवयानी चौबलने राजेश खन्ना के करियर में बहुत बड़ा योगदान है. 60 व 70 के दशक में ‘स्टार व स्टाइल’ नाम से बॉलीवुड फिल्म मैगजीन निकला करती थी. यह वहीं पत्रकार थी जिन्होंने सबसे पहले राजेश खन्ना को सुपरस्टार कहा. "फ्रेंकली स्पीकिंग" नाम से एक चर्चित इंटरव्यू कॉलम निकला करता था. इस महिला के पास इंडस्ट्री से जुड़ी हर गतिविधियों की जानकारी होती थी. उनके पिता शहर के नामी वकील थे.
उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री मे कहा जाता था कि इस महिला पत्रकार का राजेश खन्ना के साथ करीबी संबंध हैं. ऐसा माना जाता है कि राजेश खन्ना के करियर आगे बढ़ाने में देवयानी चौबल का बड़ा योगदान रहा है.डिंपल कपाड़िया के पहले उनके संबंध अंजू महेंद्रू के साथ थे, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला. इसके बाद डिंपल कपाडिया के करीब आये. राजेश खन्ना ने डिंपल कपाडि़या के साथ शादी की लेकिन शादी नहीं चली. राजेश खन्ना के उग्र स्वभाव से तंग आकर डिंपल अलग रहने लगीं.

Next Article

Exit mobile version