‘कृति” विवाद: शिरीष कुंदर ने नेपाली फिल्मकार पर वीडियो बदलने का आरोप लगाया

मुंबई : अपनी लघु फिल्म ‘कृति’ में कहानी चोरी करने के आरोपों का सामना कर रहे निर्देशक शिरीष कुंदर ने नेपाली फिल्मकार अनिल नेउपाने पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपना मामला मजबूत करने के लिए वीडियो शेयरिंग साइट वीमियो पर वीडियो बदल दिया. नेउपाने ने आरोप लगाया है कि कुंदर की मनोज वाजपेयी, राधिका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 2, 2016 10:40 AM

मुंबई : अपनी लघु फिल्म ‘कृति’ में कहानी चोरी करने के आरोपों का सामना कर रहे निर्देशक शिरीष कुंदर ने नेपाली फिल्मकार अनिल नेउपाने पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपना मामला मजबूत करने के लिए वीडियो शेयरिंग साइट वीमियो पर वीडियो बदल दिया.

नेउपाने ने आरोप लगाया है कि कुंदर की मनोज वाजपेयी, राधिका आप्टे अभिनीत ‘कृति’ उनकी लघु फिल्म ‘बॉब’ की नकल है और निर्देशक ने उनकी फिल्म की कहानी की नकल की है.

नेउपाने ने फेसबुक पर लिखा था कि उनकी फिल्म अक्तूबर 2015 में बनकर तैयार हो गयी थी और उन्होंने करीबी दोस्तों के साथ साझा करने के लिए एक निजी वीडियो के तौर पर इसे वीमियो पर डाला था. इसके बाद इस साल 12 मई को उन्होंने फिल्म यूट्यूब पर डाली.

कुंदर की फिल्म 22 जून को ऑनलाइन जारी की गयी थी. कुंदर ने नेउपाने पर वीमियो पर वीडियो बदलने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति वीमियो पर वर्तमान वीडियो की जगह कोई पुरानी वीडियो डाल सकता है और डालने की तारीख बदल सकता है, कोई पुरानी तारीख भी डाल सकता है.

उन्होंने कहा, ‘शादी के वीडियो बनाने वाला एक व्यक्ति (नेउपाने) वीमियो पर हैंडीकैम से फिल्म शूट करता है और वीमियो पर मौजूद खामी का इस्तेमाल कर पुरानी तारीख पर वह वीडियो डालकर दावा करता है कि उसकी फिल्म हमारी फिल्म से पहले बनी थी और हमने उसकी कहानी चुरा ली.’

Next Article

Exit mobile version