फिल्‍म रिव्‍यू ”बागी” : दमदार एक्‍शन लेकिन कहानी में नयापन नहीं, VIDEO

II अनुप्रिया अनंत II फ़िल्म : बागी कलाकार : टाइगर श्राफ, श्रद्धा कपूर, सुधीर बाबू निर्देशक : साबिर कुमार रेटिंग : 2.5 स्टार टाइगर श्राफ अपनी मार्शल आर्ट के लिए जाने जाते हैं. आज ही रिलीज हुई फिल्‍म ‘बाग़ी’ में भी उन्‍होंने इस अंदाज को बरकरार रखा है. ‘बागी’ देखा जाये तो टाइगर की ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2016 4:21 PM

II अनुप्रिया अनंत II

फ़िल्म : बागी

कलाकार : टाइगर श्राफ, श्रद्धा कपूर, सुधीर बाबू

निर्देशक : साबिर कुमार

रेटिंग : 2.5 स्टार

टाइगर श्राफ अपनी मार्शल आर्ट के लिए जाने जाते हैं. आज ही रिलीज हुई फिल्‍म ‘बाग़ी’ में भी उन्‍होंने इस अंदाज को बरकरार रखा है. ‘बागी’ देखा जाये तो टाइगर की ही कहानी है. इसमें मॉडर्न रामायण को भी आधार माना गया है. फ़िल्म में अचानक से प्रेम कहानी शुरू होती है और फिर हम टाइगर की करामात देखते जाते हैं.

इस फ़िल्म की यह खासियत है कि फ़िल्म में आम बॉलीवुड का एक्शन नजर नहीं आया है. टाइगर की मेहनत दिखी है. उनकी शैली अद्भुत है. इस लिहाज से तो टाइगर की तारीफ़ होनी ही चाहिए. उन्होंने बहुत शारीरिक रूप से बहुत मेहनत की है लेकिन फ़िल्म की कमजोर कड़ी यह है कि फ़िल्म की कहानी में कुछ भी नयापन नहीं है.

श्रद्धा और टाइगर की केमेस्ट्री भी कुछ खास नहीं जंची है. फ़िल्म में संगीत भी बेवजह ठुसे गए हैं. खूबसूरत लोकेशन का भी इस्तेमाल किया गया है लेकिन यह फ़िल्म को आम ही रहने देते हैं. संजय मिश्रा की मौजूदगी में भी नयापन नजर नहीं आया. सुबिल ग्रोवर ने एक लालची पिता का किरदार निभाया है लेकिन उनकी स्टैंड कॉमेडी का एकरस अभिनय साफ़ नजर आता है. बड़े परदे पे वे खास स्वाभाविक नहीं लगे हैं.

फ़िल्म में ‘बाग़ी’ शब्द को पूरी तरह से सार्थक बनाने का खास प्रयास नहीं किया गया है. इसलिए फ़िल्म खास आकर्षित नहीं करती है लेकिन टाइगर के रूप में एक अलग तरह के एक्शन हीरो मिले हैं बॉलीवुड के यह अच्छे संकेत हैं. फ़िल्म में टाइगर और निर्देशक की पहली फ़िल्म ‘हीरोपंती’ के काफी अंदाज़ नजर आये हैं तो उस लिहाज से भी यह फ़िल्म की कमजोरी है. निर्देशन में नयापन नजर नहीं आया है. इसके बावजूद उम्मीद है कि बच्चों को यह फ़िल्म पसन्द आएगी.

Next Article

Exit mobile version