Happy B”Day: शादीशुदा सनी देओल को दिल दे बैठी थी अमृता, जानें 10 बातें…

अपने जमाने की दमदार और आकर्षक अभिनेत्री अमृता सिंह आज अपना 58वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनका जन्‍म 9 फरवरी 1958 को एक सिक्‍ख फैमिली में हुई थी. उनके पिता शिविंदर सिंह एक आर्मी ऑफिसर थे और मां रुखसाना सुल्‍ताना एक राजनीति कार्यकर्ता थी. अपने रील लाइफ के अलावा वो अपनी अपने अफेयर्स को लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2016 11:59 AM

अपने जमाने की दमदार और आकर्षक अभिनेत्री अमृता सिंह आज अपना 58वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनका जन्‍म 9 फरवरी 1958 को एक सिक्‍ख फैमिली में हुई थी. उनके पिता शिविंदर सिंह एक आर्मी ऑफिसर थे और मां रुखसाना सुल्‍ताना एक राजनीति कार्यकर्ता थी. अपने रील लाइफ के अलावा वो अपनी अपने अफेयर्स को लेकर भी खासा सुर्खियों में रही. जानें उनके बारे में कुछ खास बातें…

1.अमृताने दिल्‍ली मॉडर्न स्‍कूल से पढ़ाई की थी और वह धाराप्रवाह अंग्रेजी, हिंदी और पंजाबी बोलती हैं.

2. अमृता ने वर्ष 1983 में फिल्‍म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में उनके साथ अभिनेता सनी देओल भी नजर आये थे. फिल्‍म हिट रही और दर्शकों ने दोनों की दोस्‍ती को बेहद पसंद किया.

3. फिल्‍म में दोनों के बीच एक किस सीन भी फिल्‍माया गया था जो उस समय आम बात नहीं थी. दोनों की यह पहली फिल्‍म थी और दोनों ने फिल्‍म में बोल्‍ड सीन देकर दर्शकों को हैरान कर दिया था.

4. इसके बाद दोनों ने कई फिल्‍मों में साथ काम किया. दोनों की अफेयर की खबरें आने लगी. अमृता इस रिश्‍ते को आगे ले जाना चाहती थी. लेकिन अमृतो को यह पसंद नहीं आया और उन्‍होंने सनी देओल के बारे में जांच-पड़ताल शुरु कर दी. इसके बाद जो सामने आया वो सबको हैरान करनेवाला था.

5. दरअसल सनी देओल पूजा नामक लड़की के साथ पहले ही इंग्‍लैंड में शादी कर चुके थे. इसके बाद दोनों एकदूसरे से अलग हो गये और अपने-अपने राहों की ओर बढ गये. इसके बाद अमृता का नाम रवि शास्‍त्री के साथ भी जुड़ा लेकिन वो रिश्‍ता भी ज्‍यादा समय तक टिक नहीं पाया.

6. इसके बाद अचानक अमृता की जिदंगी में अभिनेता सैफ अली खान की इंट्री हुई. सैफ अमृता से 12 साल छोटे थे. दोनों कुछ समय बिताने के बाद शादी करने का फैसला किया और दोनों ने वर्ष 1991 में शादी कर ली थी.

7. सैफ ने शादी के बाद कुछ समय तक फिल्‍मी सफर को अलविदा कह दिया था. दोनों के दो बच्‍चे हैं बेटी सारा और बेटा इब्राहिम. लेकिन अचानक दोनों के बीच दरार आ गई और 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. वहीं सैफ ने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली है.

8. 9 साल के लंबे अंतराल के बाद उन्‍होंने फिर एक बार फिल्‍मों में वापसी की. उन्‍होंने वर्ष 2005 में फिल्‍म ‘कलयुग’ में विलेन का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्‍होंने कई और फिल्‍मों में काम किया. उन्‍होंने वर्ष 2014 में फिल्‍म ‘2 स्‍टेट्स’ में काम किया था जिसमें उन्‍होंने अभिनेता अर्जुन कपूर की मां का किरदार निभाया था.

9. उन्‍होंने ‘मर्द’ (1984), ‘साहेब’ (19895), ‘चमेली की शादी’ (1986), ‘नाम’ (1986) जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया था.

10. उन्‍होंने सनी देओल के अलावा अमिताभ बच्‍चन, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और संजय दत्‍त जैसे सुपरहिट अभिनेताओं के साथ भी काम किया था. लेकिन पर्दे पर दर्शकों ने उनकी और सनी देओल की जोड़ी को खास पसंद किया था.

Next Article

Exit mobile version