HAPPY B”DAY बॉलीवुड के ”रॉकस्‍टार” रणबीर कपूर, देखें वीडियो

बॉलीवुड के ‘रॉकस्‍टार’ रणबीर कपूर आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. रणबीर का जन्‍म 28 सितंबर 1982 को हुआ था. उनके पिता ऋषि कपूर और मां नीतू सिंह बॉलीवुड के जानेमाने कलाकार हैं. रणबीर ने अपने‍ सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘सांवरिया’ से की थी. फिल्‍म ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2015 12:28 PM

बॉलीवुड के ‘रॉकस्‍टार’ रणबीर कपूर आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. रणबीर का जन्‍म 28 सितंबर 1982 को हुआ था. उनके पिता ऋषि कपूर और मां नीतू सिंह बॉलीवुड के जानेमाने कलाकार हैं. रणबीर ने अपने‍ सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘सांवरिया’ से की थी. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया लेकिन दर्शकों ने उनके अभिनय को खासा पसंद किया. इस फिल्‍म के लिए फिल्म फेयर के डेब्यू पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया था.

Happy b''day बॉलीवुड के ''रॉकस्‍टार'' रणबीर कपूर, देखें वीडियो 4

फिल्‍म ‘बचना ए हसीनों’ से रणबीर ने बॉलीवुड में अपने चॉकलेटी इमेज स्‍थापित किया. दर्शकों ने उन्‍हें पसंद किया. इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 2009 में फिल्‍म ‘वेक अप सिड’ में काम किया. इस फिल्‍म ने उनके करियर को नई उ़ड़ान दी. इस फिल्‍म के लिए दर्शकों ने उनकी खूब तारीफ की. वर्ष 2010 में उन्‍होंने प्रकाश झा की फिल्‍म ‘राजनीति’ में काम किया. फिल्‍म में दर्शकों ने उनके संजीदा अभिनय को खासा पसंद किया.

Happy b''day बॉलीवुड के ''रॉकस्‍टार'' रणबीर कपूर, देखें वीडियो 5

उन्‍होंने वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्‍म ‘रॉकस्टार’ से दर्शकों को एकबार फिर हैरान कर दिया. इस फिल्‍म में उन्‍होंने रफ लुक अपनाया था. इस फिल्‍म ने उन्‍हें बॉलीवुड का रॉकस्‍टार बना दिया. इसके बाद वर्ष 2012 में फिल्‍म ‘बर्फी’ उन्‍होंने देश के साथ-साथ विदेशों में भी खूब सुर्खियां बटोरी. इस फिल्‍म के लिए रणबीर कपूर को कई अवार्ड मिले. फिल्‍म ‘ये जवानी है दीवानी’ उनकी सबसे कामयाब फिल्‍मों में से एक है. युवा पीढ़ी को ध्‍यान में रखकर इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण और रणबीर की जोड़ी को खूब सराहा गया.

Happy b''day बॉलीवुड के ''रॉकस्‍टार'' रणबीर कपूर, देखें वीडियो 6

रणबीर ने फिल्‍म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘रॉकेट सिंह’ और ‘अंजाना अंजानी’ जैसी फिल्‍मों में भी काम किया जिसे दर्शकों ने पसंद किया था. रणबीर की ‘बेशरम’, ‘बॉम्‍बे वेलवेट’ और ‘रॉय’ बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई, वे जल्‍द ही इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘तमाशा’ में दीपिका के साथ नजर आनेवाले हैं. फिल्‍म का ट्रेलर लॉन्‍च हो चुका है. इसके बाद वे कैटरीना कैफ के साथ आगामी फिल्‍म ‘जग्‍गा जासूस’ में भी दिखाई देंगे.

Next Article

Exit mobile version