सलमान की ”बजरंगी भाईजान” पर नहीं लगेगा बैन

मुंबई :बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के फैंस के लिए खुशखबरी है कि उनकी आगामी फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ की रिलीज पर बैन की मांग वाली याचिका को खारिज कर दी गई है. अब यह फिल्म ईद पर ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी.फिल्‍म का निर्देशन कबीर खान ने किया है और फिल्‍म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी और करीना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2015 7:52 AM

मुंबई :बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के फैंस के लिए खुशखबरी है कि उनकी आगामी फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ की रिलीज पर बैन की मांग वाली याचिका को खारिज कर दी गई है. अब यह फिल्म ईद पर ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी.फिल्‍म का निर्देशन कबीर खान ने किया है और फिल्‍म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी और करीना कपूर खान भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

इस याचिका में फिल्‍म पर आरोप लगाया गया था कि फिल्‍म बहुसंख्‍यक समुदाय की भावना को आहत करती है. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की खंडपीठ ने चित्रकूट के एक सामाजिक कार्यकर्ता अनिल प्रधान की इस जनहित याचिका खारिज कर दी है.

वहीं अदालत का कहना है कि याचिका में कोई ऐसा दमदार कारण नहीं है कि इस मामले में हस्तक्षेप किया जाये. इससे पहले भी कुछ संगठनों ने फिल्‍म पर आरोप लगाया था कि फिल्‍म के टाईटल से बजरंगी शब्‍द को हटा देना चाहिये क्‍योंकि भाईजान के साथ बजरंगी शब्‍द जोड़ने सही नहीं है.

फिल्‍म इसी ईद के मौके पर रिलीज हो रही है. फिल्‍म में सलमान ने पवन नामक एक लड़के की भूमिका निभाई है. फिल्‍म के ट्रेलर को दर्शकों ने खासा पसंद किया है. वहीं फिल्‍म के गानों ने खासा धूम मचा रखी है.

Next Article

Exit mobile version