”माउंटेन मैन” बनें नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड फिल्‍मों में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीनसिद्दीकी अभिनीत फिल्‍म ‘माउंटेन मैन’ इसी साल अगस्‍त में रिलीज होनेवाली है. केतन मेहता की यह फिल्‍म दो साल पहले ही बन चुकी थी. फिल्‍म की कहानी बिहारकी एक सच्ची घटना पर केंद्रित है. दरअसल धनंजय कपूर ने फिल्‍म निर्देशक केतन मेहता पर मुकद्मा दर्ज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 10, 2015 10:29 AM

बॉलीवुड फिल्‍मों में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीनसिद्दीकी अभिनीत फिल्‍म ‘माउंटेन मैन’ इसी साल अगस्‍त में रिलीज होनेवाली है. केतन मेहता की यह फिल्‍म दो साल पहले ही बन चुकी थी. फिल्‍म की कहानी बिहारकी एक सच्ची घटना पर केंद्रित है.

दरअसल धनंजय कपूर ने फिल्‍म निर्देशक केतन मेहता पर मुकद्मा दर्ज किया था. वे इस फिल्‍म को बनाने वाले हैं. वहीं कोर्ट ने धनजंय की इस दलील को गलत बताया है. अब फिल्‍म रिलीज को तैयार है.

खबरों के अनुसार केतन मेहता ने केस जीत लिया है और इसे रिलीज करने की जिम्‍मेदारी वायकॉम मोशन पिक्‍चर्स ने ली है. इस फिल्‍म में नवाजुद्दीनसिद्दीकीने मुख्‍य भूमिका निभाई है. इससे पहले भी उन्‍होंने कई फिल्‍मों में अपनी उम्‍दा अदाकारी से दर्शकों के दिलों में राज किया है.

फिल्‍म दशरथ मांझा की बायोपिक फिल्‍म हैं, जिन्‍हें बिहार में माउंटेन मैन के नाम से जाना जाता है. दशरथ मांझी की पत्‍नी का इलाज के अभाव में देहांत हो गया था. वहीं उनका घर अस्‍पताल से 75 किलोमीटर की दूरी पर था और अस्‍पताल तक पहुंचने के लिये एक पहाड़ को पार करना पड़ता था. लगभग 22 साल की मेहनत के बाद दशरथ मांझी ने पहाड़ को काटकर रास्‍ता बनाया था.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिलहाल अपनी आगामी फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ का लेकर खासा व्‍यस्‍त हैं. फिल्‍म में उनके अलावा सलमान खान और करीना कपूर भी मुख्‍य भूमिका में होंगे. इस फिल्‍म के अलावा वे शाहरुख खान की साथ भी नजर आनेवाले हैं.

Next Article

Exit mobile version