अभिनय का कोई निर्धारित फार्मूला नहीं है : तब्बू

कोलकाता : अभिनेत्री तब्बू ने कहा है कि रिलीज होने के बाद कोई भी फिल्म कलाकारों के हाथों और उसकी व्यवस्था से बाहर चली जाती है और दर्शकों के क्षेत्राधिकार में पहुंच जाती है. जब उनसे यह सवाल किया गया कि किसी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बारे में उनका क्या कहना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2019 8:22 AM

कोलकाता : अभिनेत्री तब्बू ने कहा है कि रिलीज होने के बाद कोई भी फिल्म कलाकारों के हाथों और उसकी व्यवस्था से बाहर चली जाती है और दर्शकों के क्षेत्राधिकार में पहुंच जाती है. जब उनसे यह सवाल किया गया कि किसी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बारे में उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा, ‘‘ मैं कितनी भी कोशिश क्यों न कर लूं लेकिन मैं कभी यह समझ नहीं पाऊंगी कि क्यों दर्शक किसी खास फिल्म को पसंद नहीं करते हैं.’

‘माचिस’ फिल्म की अभिनेत्री ने शनिवार को इंफोकॉम बैठक में कहा, ‘ एक बार जब फिल्म रिलीज हो जाती है तो आप (कलाकार) अहसास कर लेते हैं कि अब आपका काबू नहीं रहा. यह आपकी व्यवस्था से बाहर चली गयी. यह दर्शकों के हाथों में है.”

तब्बू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अपने आप को जाहिर करने का कोई निर्धारित फार्मूला नहीं है. ‘गोलमाल एगैन’, ‘चीनी कम’, ‘फना’ जैसी फिल्मों में अलग अलग किरदारों को लेकर प्रशंसा बटोर चुकीं 48 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, ‘‘ फिल्म बनाने के संदर्भ में हर फिल्मकार का कहानी बताने का अपना तरीका होता है, हर निर्माता की चीजों को देखने का अपना नजरिया होता है.”

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने कई किरदार और पटकथाएं अस्वीकार कर दीं और उन्होंने ऐसा किन्हीं वजह से किया. उन्होंने कहा कि जब उनसे किसी किरदार के लिए संपर्क किया जाता है तो वह सोचती हैं कि ‘फिल्म के अन्य किरदार (कौन कौन से) है और यह मेरा किरदार है. (तब मैं अपने आप से पूछती हूं कि) क्या मैं वह किरदार करूं या नहीं, फिर मैं फैसला करती हूं.”

Next Article

Exit mobile version