अभिनेता वीजू खोटे का निधन, ”शोले” में ”कालिया” के किरदार से मिली थी पहचान

दिग्‍गज अभिनेता वीजू खोटे का सोमवार को निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 77 वर्षीय अभिनेता ने मुंबई स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. वीजू खोटे को क्‍लासिक फिल्‍म ‘शोले’ में उनके किरदार ‘कालिया’ के लिए याद किया जाता है. इस फिल्‍म में गब्‍बर सिंह के साथ उनका डायलॉग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 30, 2019 10:03 AM

दिग्‍गज अभिनेता वीजू खोटे का सोमवार को निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 77 वर्षीय अभिनेता ने मुंबई स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. वीजू खोटे को क्‍लासिक फिल्‍म ‘शोले’ में उनके किरदार ‘कालिया’ के लिए याद किया जाता है. इस फिल्‍म में गब्‍बर सिंह के साथ उनका डायलॉग ‘अब तेरा क्‍या होगा कालिया’ काफी मशहूर हुआ था. इसके अलावा फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में उनका रॉबर्ट का किरदार भी काफी चर्चित रहा था. वीजू खोटे ने हिंदी के अलावा कई मराठी फिल्‍मों में भी काम किया था.

उनके निधन पर उनके प्रशंसक सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया है. विजू खोटे ने भारतीय सिनेमा के सबसे यादगार पात्रों में से एक के ‘कालिया’ को अमर कर दिया. हालांकि रमेश सिप्पी की इस फिल्म में उनके केवल दो ही सीन थे.

अपने ‘शोले’ फिल्‍म के किरदार के बारे में बात करते हुए विजू खोटे ने साल 2015 में TOI को बताया था, दर्शकों से जो मिला है, मैं बेहद खुश हूं. यह फिल्‍म की लोकप्रियता को दिखाता है. साथ ही एक किरदार के रूप में लोगों ने कालिया को पसंद किया. ‘

गौरतलब है कि उन्होंने अपने करियर में चाइना गेट, मेला, गोलमाल-3, अंदाज अपना अपना, हद कर दी आपने, गरम मसाला, कर्ज और नगीना समेत 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

Next Article

Exit mobile version