लता मंगेशकर की ”नकल” वाली सलाह पर हिमेश रेशमिया ने कही ये बात

रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन रानू मंडल का पहला गाना ‘तेरी मेरी कहानी’ रिलीज हो गया हैं. यह गाना हिमेश रेशमिया की आनेवाली फिल्‍म ‘हैप्‍पी हार्डी एंड हीर’ का है. इस गाने को हिमेश रेशमिया और रानू मंडल ने अपनी आवाज दी है. इस मौके पर उन्‍होंने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस रखी थी. यहां उन्‍होंने पत्रकारों के सवालों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 8:30 AM

रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन रानू मंडल का पहला गाना ‘तेरी मेरी कहानी’ रिलीज हो गया हैं. यह गाना हिमेश रेशमिया की आनेवाली फिल्‍म ‘हैप्‍पी हार्डी एंड हीर’ का है. इस गाने को हिमेश रेशमिया और रानू मंडल ने अपनी आवाज दी है. इस मौके पर उन्‍होंने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस रखी थी. यहां उन्‍होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी बेबाकी से दिये. हिमेश ने उस बात का भी जवाब दिया जिसमें लता मंगेशकर ने रानू मंडल को सलाह दी थी कि किसी की नकल नहीं करनी चाहिये. किसी को उनके नाम या काम से फायदा मिलता है तो वह खुशी की बात है.

लता मंगेशकर ने नये गायकों को ओरिजनल रहने की सलाह दी थी. उन्‍होंने कहा था कि नकल करके पाई गई सफलता ज्‍यादा दिनों तक नहीं टिकती. अब इस पर हिमेश रेशिमिया की प्रतिक्रिया आई है.

तेरी मेरी कहानी के सॉन्‍ग रिलीज के मौके पर उन्‍होंने कहा,’ लता जी के इस बयान को सकारात्‍मक तरीके से लेना चाहिये. लता जी जैसा लीजेंड कोई नहीं बन सकता, वो बेस्‍ट हैं. लता जी ने कहा कि इंस्‍पायर होना बुरा नहीं है लेकिन नकल नहीं करना चाहिये. ये (रानू मंडल) लता जी से इंस्‍पायर होकर यहां तक पहुंची हैं.’

उन्‍होंने आगे कहा,’ किसी से इंस्‍पायर होना और किसी को कॉपी करने में फर्क होता है. अरिजीत सिंह बेहतरीन गाते हैं, लेकिन कोई उनके जैसा गाता है तो वह उनकी कॉपी नहीं कर रहा है उनसे इंस्‍पायर हो रहा है. हर सिंगर ने इंस्‍पायर होकर ही किया है. कुमार सानू जी हमेशा कहते हैं कि वे किशोर दा से इंस्‍पायर हुए हैं. हम सभी किसी ने किसी से इंस्‍पायर हुए हैं.’ उनका कहना है कि रानू मंडल पैदाइशी टैलेंटिड हैं.

रानू मंडल ने इस बारे में कहा कि, वह बचपन से लता मंगेशकर के गाने गाती आई हैं. लता जी का यह गाना ‘एक प्‍यार का नगमा है’ मेरा पसंदीदा है.

Next Article

Exit mobile version