पंजाब सरकार गानों में नशे की बड़ाई करने वालों के खिलाफ लायेगी कानून

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार ऐसे कलाकारों के खिलाफ कानून बनायेगी जो अपने गीतों में नशे को महिमामंडित करते हैं. राज्य के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ने राज्य के कलाकारों से अपील करते हुये कहा कि वे अपने गीतों और फिल्मों में नशे को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 14, 2019 9:49 AM

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार ऐसे कलाकारों के खिलाफ कानून बनायेगी जो अपने गीतों में नशे को महिमामंडित करते हैं. राज्य के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ने राज्य के कलाकारों से अपील करते हुये कहा कि वे अपने गीतों और फिल्मों में नशे को बढ़ावा न दें और न ही बंदूक की संस्कृति को गौरवान्वित करें, क्योंकि युवा पीढ़ी उन्हें रोल मॉडल की तरह देखती है.

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही एक ऐसा कानून बनाने जा रही है जिसके जरिए नशे को (गीतों में) बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी. एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि मंत्री ने यह बात लोक गायिका पम्मी बाई से बैठक के दौरान कही.

पम्मी बाई ने नशे को बढ़ावा देने वाले कुछ पंजाबी गायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुये कहा कि लोगों को इस बुराई के खिलाफ आगे आना चाहिये और ऐसे कलाकारों का ‘‘सामाजिक बहिष्कार” किया जाना चाहिये.

Next Article

Exit mobile version