डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजे जाएंगे शाहरुख खान

मुंबई : बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को मेलबर्न स्थित ‘ला ट्रोब विश्वविद्यालय’ से प्रतिष्ठित डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए शाहरुख को यह उपाधि दी जाएगी. खान अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे भारतीय फिल्म महोत्सव (आइएफएफएम) के 10वें संस्करण में मुख्य अतिथि के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 1:20 AM

मुंबई : बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को मेलबर्न स्थित ‘ला ट्रोब विश्वविद्यालय’ से प्रतिष्ठित डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए शाहरुख को यह उपाधि दी जाएगी.

खान अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे भारतीय फिल्म महोत्सव (आइएफएफएम) के 10वें संस्करण में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि मानवता के कल्याण के लिये उनके प्रयास को देश में पहली बार सम्मानित किया जायेगा और यह उनके लिये बहुत बड़े सम्मान की बात है. ला ट्रोब विश्वविद्यालय पहला ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय है जो खान को प्रतिष्ठित डिग्री ‘डॉक्टर ऑफ लेटर्स’ से सम्मानित करेगा.
खान ने विवि के बयान का जिक्र करते हुए सोमवार को कहा कि ला ट्रोब विश्वविद्यालय जैसे बड़े संस्थान से सम्मानित किये जाने पर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, जिसका भारतीय संस्कृति के साथ लंबे समय से संबंध रहा है और महिलाओं की समानता की हिमायत का इसका रिकॉर्ड रहा है. आइएफएफएम की निदेशक मिटू भौमिक ने कहा कि महोत्सव खुशकिस्मत है कि उसे यह विश्वविद्यालय सहयोगी के तौर पर मिला है.

Next Article

Exit mobile version