Oh No! ऑनलाइन लीक हुई अक्षय कुमार की फिल्‍म ”केसरी”

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की हालिया रिलीज फिल्‍म ‘केसरी’ ऑनलाइन लीक हो गई है. यह फिल्‍म रिलीज होने के अगले ही पायरेसी का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है इस फिल्‍म को ऑनलाइन पाइरेसी के लिए कुख्‍यात वेबसाइट ‘तमिलरॉकर्स’ ने लीक किया है. फिल्‍म ने रिलीज के पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस 21 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 22, 2019 4:45 PM

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की हालिया रिलीज फिल्‍म ‘केसरी’ ऑनलाइन लीक हो गई है. यह फिल्‍म रिलीज होने के अगले ही पायरेसी का शिकार हो गई है. बताया जा रहा है इस फिल्‍म को ऑनलाइन पाइरेसी के लिए कुख्‍यात वेबसाइट ‘तमिलरॉकर्स’ ने लीक किया है. फिल्‍म ने रिलीज के पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस 21 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर ली है. लेकिन अब फिल्‍म की लीक होने से इस फिल्‍म की कमाई पर फर्क पड़ सकता है.

अनुराग सिंह ने ‘केसरी’ फिल्म का निर्देशन किया है, जिसमें अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभायी है. यह फिल्म ब्रिटिश भारतीय सेना की सिख रेजीमेंट और अफगान कबायलियों के बीच सितंबर 1897 को सारागढ़ी में हुई लड़ाई पर आधारित है.

‘केसरी’ ऐसी इकलौती फिल्‍म नहीं है जो ली‍क हुई है. अमिताभ बच्‍चन-आमिर खान की फिल्‍म ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान, विकी कौशन की फिल्‍म ‘उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक’, कंगना रनौत की फिल्‍म ‘मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी’, फिल्‍म ‘बदला’ और ‘पेटा’ भी पायरेसी का शिकार हो चुकी है.

गौरतलब है कि बैटल ऑफ सारागढ़ी, 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ्गान ओराक्जई जनजातियों के बीच लड़ा गया था. यह अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रंटियर प्रान्त (खैबर-पखतूनखवा) में हुआ. तब सिख ब्रिटिश फौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी, जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ्गानों ने हमला किया था.

सिखों का नेतृत्व कर रहे हवालदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया. इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान अंत वाले युद्धों में से एक माना जाता है.

Next Article

Exit mobile version