”Surgical Strike 2” पर बनेगी फिल्‍म, भंसाली मैदान में…

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गये थे. भारतीय वायसेना ने इसपर कार्रवाई करते हुए 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्‍ट्राइक की थी. इस हमले में 250-300 आतंकी के मारे जाने की खबर थी. अब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 4, 2019 11:49 AM

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गये थे. भारतीय वायसेना ने इसपर कार्रवाई करते हुए 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्‍ट्राइक की थी. इस हमले में 250-300 आतंकी के मारे जाने की खबर थी. अब इस घटना को बड़े पर्दे पर भी दिखाया जायेगा. सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर फिल्‍म बनाई जानेवाली है जिसमें संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार का नाम जुड़ गया है.

खबरों के मुताबिक, इस फिल्‍म को अभिषेक कपूर डायरेक्‍ट करेंगे जिन्‍होंने इससे पहले फिल्‍म ‘केदारनाथ’ बनाई थी. भंसाली और भूषण कुमार के अलावा महावीर जैन भी इस फिल्‍म को प्रोड्यूस करेंगे.

बताया जा रहा है कि फिल्‍म को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है और इसी साल के मध्‍य में फिल्‍म के फ्लोर पर आने की उम्‍मीद है. हालांकि फिल्‍म की स्‍टारकास्‍ट अभी तय नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि भंसाली और भूषण कुमार जैसे बड़े नाम जुड़ने के बाद अब इस फिल्‍म में ए लिस्‍ट के स्‍टार शामिल हो सकते हैं.

मुंबई मिरर ने एक सूत्र के हवाले से लिखा, फिल्‍म इस बात पर भी ध्‍यान केंद्रित करेगी कि कैसे आतंकवाद की इसलड़ाई में पूरा देश एकसाथ खड़ा रहा. फिल्‍म में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के सुरक्षित स्‍वदेश लौटने की कहानी को भी दिखाया जायेगा कि कैसे वो अपने विमान से कूदकर पाकिस्‍तान की जमीं पर पहुंच गये थे.’

पिछले दिनों खबरें थी कि, फिल्‍म और टीवी सीरीयल बनाने वाले निर्माताओं ने पुलवामा से लेकर बालाकोट तक और फिर बाद में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की स्‍वदेश वापसी को फिल्‍मी जामा पहनाने का फैसला किया है. इंडियन मोचन पिक्‍चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में बालाकोट, पुलवामा- द डेडली अटैक, सर्जिकल स्‍ट्राइक 2.0, हिंदुस्‍तान हमारा है, वॉर रूम और हाउ इज़ द जोश जैसे टाइटल‍ रजिस्‍टर किये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version