बर्थडे: जब फूट-फूट कर रो पड़ी थीं ”मैंने प्‍यार किया” एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री, जानें ये खास बातें

सलमान खान की फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ से डेब्‍यू करनेवाली अभिनेत्री भाग्‍यश्री अपनी पहली ही फिल्‍म से सुपरस्‍टार बन गई थीं. भाग्‍यश्री का जन्‍म 23 फरवरी 1969 को हुआ था और आज वे अपना 50वां बर्थडेमना रही हैं. भाग्‍यश्री आज भले ही बॉलीवुड से दूर हों लेकिन फैंस उन्‍हें आज भी याद करते हैं. उन्‍हें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 10:58 AM

सलमान खान की फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ से डेब्‍यू करनेवाली अभिनेत्री भाग्‍यश्री अपनी पहली ही फिल्‍म से सुपरस्‍टार बन गई थीं. भाग्‍यश्री का जन्‍म 23 फरवरी 1969 को हुआ था और आज वे अपना 50वां बर्थडेमना रही हैं. भाग्‍यश्री आज भले ही बॉलीवुड से दूर हों लेकिन फैंस उन्‍हें आज भी याद करते हैं. उन्‍हें ‘मैंने प्‍यार किया’ के लिए फिल्‍मफेयर बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवार्ड मिला था. उन्‍होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरीयल ‘कच्‍ची धूप’ से किया था. भाग्यश्री के दो बच्चे हैं अभिमन्यु और अवंतिका.

जन्‍म

भाग्‍यश्री का जन्‍म महाराष्‍ट्र के सांगली में पटवर्धन घराने में हुआ था. उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा माने जाते थे. तीन बहनों में भाग्‍यश्री सबसे बड़ी बहन हैं. उन्‍होंने ‘मैंने प्‍यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया लेकिन इसके बाद ही उन्‍होंने शादी करने का फैसला कर लिया.

जब फूट-फूट कर रो पड़ी थीं…

फिल्‍म मैंने प्यार किया के गाने कबूतर जा जा के दौरान भाग्‍यश्री फूट-फूट कर रोने लगी थीं. दरअसल इस सीन में भाग्‍यश्री को सलमान खान को गले लगाना था. शूटिंग पूरी होने के बाद वो रोने लगी थीं. यह देखकर हरकोई घबरा गये थे. डायरेक्‍टर सूरज बड़जात्‍या ने जब भाग्‍यश्री से रोने का कारण पूछा था तो उन्‍होंने कहा था कि, मैं कंजर्वेटिव फैमिली से हूं. पहले मैंने कभी किसी को इस तरह से गले नहीं लगाया था. इसलिए मैं घबरा गई थी.’ इसके बाद सूरज बड़जात्‍या ने कहा था कि वे जैसे चाहे सीन शूट कर सकती हैं.

हिमालय दसानी से शादी और शर्त

‘मैंने प्‍यार किया’ में भाग्‍यश्री और सलमान खान की कैमेस्‍ट्री को खूब पसंद किया गया. माना जा रहा था कि वे उस दौर की बड़ी एक्‍ट्रेसेस को टक्‍कर देंगी लेकिन शादी के बाद उनके करियर पर ब्रेक लग गया. उन्‍होंने हिमालय दसानी से शादी कर ली. शादी के बाद उन्‍होंने सिर्फ तीन फिल्‍मों में ही काम किया और तीनों ही फिल्‍में पति के साथ कीं. दरअसल भाग्‍यश्री ने यह शर्त रखी थी कि वो अपने पति के सा‍थ ही काम करेंगी. प्रोड्यूसर्स उनकी शर्त मानने को तैयार नहीं थे. जिसके बाद भाग्‍यश्री ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री को अलविद कह दिया.

वापसी की लेकिन कामयाब न हो सकीं

भाग्‍यश्री ने एक बार फिर किस्‍मत आजमाने के लिए फिल्‍मों में वापसी की लेकिन वो कामयाब नहीं हो सकीं. इसके बाद उन्‍होंने मराठी, तेलुगु और भोजपुरी फिल्‍मों में काम किया. भाग्‍यश्री ने साल 2012 में दिये एक इंटरव्‍यू में माना कि, 19 साल की उम्र में शादी करने के फैसले का अफसोस है. क्‍योंकि मैं वक्‍त से पहले मैच्‍योर हो गई थी और जिम्‍मेदारियां बढ़ गई थी. शादी की वजह से बड़े प्रोजेक्‍ट्स हाथ से निकल गये.’

Next Article

Exit mobile version