फिल्म निर्माताओं को लुभा रहा उत्तराखण्ड का सौन्दर्य : महेश भट्ट

देहरादून: फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित किये जाने से बॉलीवुड इस राज्य के मसूरी-देहरादून के अलावा अन्य स्थानों को भी जानने लगा है. अपनी आगामी फिल्म ‘सडक 2’ के फिल्मांकन के लिये नये स्थानों की खोज के सिलसिले में पुत्री पूजा के साथ यहां पहुंचे भटट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2018 9:18 AM

देहरादून: फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित किये जाने से बॉलीवुड इस राज्य के मसूरी-देहरादून के अलावा अन्य स्थानों को भी जानने लगा है. अपनी आगामी फिल्म ‘सडक 2’ के फिल्मांकन के लिये नये स्थानों की खोज के सिलसिले में पुत्री पूजा के साथ यहां पहुंचे भटट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य का नैसर्गिक सौन्दर्य अधिकाधिक फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री रावत ने उन्हें बताया कि उत्तराखण्ड प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर होने के साथ ही सांस्कृतिक रूप से समृद्ध भी है और फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्मों के सुन्दर फिल्मांकन के साथ ही समृद्ध लोक परम्पराओं व संस्कृति को कथानक में प्रस्तुत करने की व्यापक संभावनाएं है.

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि राज्य का हर्षिल क्षेत्र स्विटजरलैण्ड के विकल्प के रूप में उभर सकता है. ज्ञातव्य है कि फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट अपनी आगामी फिल्म ‘सड़क-2’ की शूटिंग के लिए नए स्थानों की खोज में उत्तराखण्ड के औली, नीति, माणा, त्रिजुगीनारायण, मानसरोवर सहित विभिन्न भागों का भ्रमण कर रहे हैं.

सड़क-2 में अभिनेता संजय दत, पूजा भट्ट, आलिया भटट व आदित्य राय कपूर मुख्य भूमिका में होंगे.

Next Article

Exit mobile version