#MeToo आंदोलन पर अरबाज खान ने कह डाली यह बड़ी बात…

मुंबई : अभिनेता अरबाज खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह ‘मी टू’ आंदोलन का समर्थन करते हैं क्योंकि किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वह किसी दूसरे को प्रताड़ित करे. बहरहाल, अरबाज ने यह भी कहा कि बेकसूर लोगों को नहीं फंसाया जाना चाहिए. अरबाज ने कहा, किसी को भी यह अधिकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 25, 2018 10:36 PM

मुंबई : अभिनेता अरबाज खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह ‘मी टू’ आंदोलन का समर्थन करते हैं क्योंकि किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वह किसी दूसरे को प्रताड़ित करे.

बहरहाल, अरबाज ने यह भी कहा कि बेकसूर लोगों को नहीं फंसाया जाना चाहिए. अरबाज ने कहा, किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि वह दूसरे को प्रताड़ित करे.

मैं ‘मी टू’ आंदोलन का पूरी तरह समर्थन करता हूं. यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए लेकिन हमें यह भी ध्यान देना होगा कि इस आंदोलन का दुरूपयोग न हो.

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, अभी इस तरह का माहौल है कि लोग किसी के भी द्वारा लगाये गये आरोपों पर फैसले ले रहे हैं. इन मुद्दों पर हमें समझदार होने की जरूरत है.

अरबाज ने कहा कि यह आंदोलन सुनामी की तरह है और चूंकि यह बिल्कुल नया है इसलिए लोग सुधारात्मक कदमों के बारे में किसी निष्कर्ष पर पहुंचने में समय ले रहे हैं.

उन्होंने कहा, अगर आरोपी मानता है कि उसने गलत किया, वह उसके लिए माफी मांगता है, उसे पछतावा होता है तो… मुझे पता नहीं कि हम इन चीजों को कैसे सुलझाएंगे.

अभी जो माहौल है वह सुनामी की तरह है. कोई भी नहीं जानता कि निर्णय कैसे किया जाये और फिर क्या होगा. अरबाज ने कहा, हमें समझदार लोगों की बात सुननी होगी.

मुझे उम्मीद है कि अदालत इन मामलों के संबंध में नये कानून लायेगी. इस आंदोलन से कुछ सकारात्मक बदलाव होने की उम्मीद है. अरबाज की नयी फिल्म ‘जैक एंड जिल’ दो नवंबर को रिलीज होगी.

Next Article

Exit mobile version