गुजरात उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर करके फिल्म ‘लवरात्रि” पर रोक की मांग

अहमदाबाद : अहमदाबाद शहर के एक संगठन ने शुक्रवार को गुजरात उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करके यह दावा करते हुए फिल्म ‘‘लवरात्रि” पर रोक की मांग की कि उसके शीर्षक और सामग्री से हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं. इस फिल्म से अभिनेता सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 9:32 AM

अहमदाबाद : अहमदाबाद शहर के एक संगठन ने शुक्रवार को गुजरात उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करके यह दावा करते हुए फिल्म ‘‘लवरात्रि” पर रोक की मांग की कि उसके शीर्षक और सामग्री से हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं. इस फिल्म से अभिनेता सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन के फिल्मी करियर की शुरूआत हो रही है. यह फिल्म नवरात्रि की पृष्ठभूमि पर बनी है. फिल्म का निर्देशन अभिराज मिनावाला ने किया है.

सनातन फाउंडेशन की ओर से दायर जनहित याचिका में अदालत से अनुरोध किया गया है कि फिल्म पर रोक के विकल्प के तौर पर फिल्म के निर्माताओं से फिल्म का शीर्षक बदलने और उस सामग्री को हटाने को कहा जाए जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं.

जनहित याचिका मुख्य न्यायाधीश आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति वी एम पंचोली की पीठ के समक्ष 19 सितम्बर को सुनवायी के लिए आने की उम्मीद है. याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि सलमान खान द्वारा निर्मित फिल्म के पांच अक्तूबर को रिलीज होने से हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी.

Next Article

Exit mobile version