पद्मावत: फिर उग्र हुई करणी सेना, उदयपुर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

जयपुर: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के 25 जनवरी को परदे पर उतरने से पहले फिल्म का विरोध फिर से शुरू हो गया. राजपूत समाज के सदस्यों ने फिल्म को 25 जनवरी को परदे पर उतरने के विरोध में आज चित्तौडगढ में उदयपुर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को लगभग आधे घंटें के लिये जाम कर दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2018 5:37 PM

जयपुर: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के 25 जनवरी को परदे पर उतरने से पहले फिल्म का विरोध फिर से शुरू हो गया. राजपूत समाज के सदस्यों ने फिल्म को 25 जनवरी को परदे पर उतरने के विरोध में आज चित्तौडगढ में उदयपुर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को लगभग आधे घंटें के लिये जाम कर दिया. पुलिस के अनुसार राजपूत करणी सेना और अन्य समाज के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर रिठोला चौराहे पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन की वजह से राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारे लग जाने के कारण यातायात के सुगम संचालन के लिये मार्ग परिवर्तित किया गया. उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर जो कदम उठाये थे. उसके कारण किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई.

प्रदर्शकारियों द्वारा पद्मावत पर आगे की रणनीति के बारे में विचार तय हो जाने के बाद यातायात का संचालन सामान्य ​हो गया। देशभर में बालीवुड के सितारों दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर की फिल्म 25 जनवरी को परदे पर उतरेगी.

राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सरकारों द्वारा फिल्म पर प्रतिबंध लगाये जाने के बावजूद भी राजपूत समाज और कुछ समाजों की फिल्म के प्रति नाराजगी दूर नहीं हो सकी है.वहीं फिल्म के निर्माताओं ने फिलम पर लगे प्रतिबंध को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है.

श्री राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र कालवी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये समाज के लोगों को जोधपुर के ओसियां तहसील के समराउ में 21 जनवरी को इकट्ठा होने का ऐलान किया है.

Next Article

Exit mobile version