#PadManTrailer: सुपरहीरो है ये पगला! अक्षय कुमार ने समझाई ये बात

मुंबई: फिल्‍मों का मुख्‍य मकसद होता है मनोरंजन करना, लेकिन अगर मनोरंजन के साथ-साथ किसी सामाजिक मुद्दे के बारे में बात की जाये तो इसकी सार्थकता कई गुना और बढ़ जाती है. अक्षय कुमार की आगामी फिल्‍म ‘पैडमैन’ भी एक ऐसे ही मुद्दे के बारे में बात करती हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज कर दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 4:35 PM

मुंबई: फिल्‍मों का मुख्‍य मकसद होता है मनोरंजन करना, लेकिन अगर मनोरंजन के साथ-साथ किसी सामाजिक मुद्दे के बारे में बात की जाये तो इसकी सार्थकता कई गुना और बढ़ जाती है. अक्षय कुमार की आगामी फिल्‍म ‘पैडमैन’ भी एक ऐसे ही मुद्दे के बारे में बात करती हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. यह फिल्‍म महिलाओं से जुड़े बेहद अहम और संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है.

माहवारी या पीरीयड्स और इससे जुड़ी स्‍वच्‍छता ऐसा विषय है जिससे हर महिला की जिंदगी प्रभावित होती है, लेकिन इस बारे में खुलकर बातचीत नहीं हो पाती. देश के ग्रामीण इलाकों में तो स्थिति और भी दयनीय है जहां पीरियड्स के दौरान महिलाओं पर कई तरह की पांबदियां थोप दी जाती है.

इस फिल्‍म की खूबसूरती ये है कि महिलाओं के इस गंभीर मुद्दे पर एक पुरुष की संवेदनाएं जागी और उसने माहवारी से महिलाओं को होनेवाली दिक्‍कतों को समझा और इससे निपटने का उपाय खोजा. मगर ये आसान नहीं था. जिस बारे में लोग बात नहीं करना चाहते, उस बारे में लोगों को जागरुक करना. शायद इसीलिए फिल्‍म में उसे पगला कहा गया है. अक्षय कुमार ने भली-भांति इस मुद्दे को समझाने की कोशिश की है.

‘पैड मैन’ सेनेटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्‍कार करनेवाले अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी से जुड़ी है. मुरुगनंतम वो शख्स हैं, जिन्होंने भारत की सबसे सस्ती सैनिटरी नैपकिन मशीन की शुरुआत की थी. साल 2014 में टाइम मैगजीन ने अरुणाचलम को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया था.

आर बाल्‍की के‍ निर्देशन में बनी इस फिल्‍म में अक्षय कुमार, राधिका आप्‍टे और सोनम कपूर मुख्‍य भूमिका में हैं. राधिका ने अक्षय के पत्‍नी का किरदार निभाया है. फिल्‍म 26 जनवरी 2018 को रिलीज होगी.

Next Article

Exit mobile version