#Partition1947 : भारत की Tryst with Destiny से कुछ इस तरह जूझती नजर आयीं हुमा कुरैशी, देखें TRAILER

साल 1947 में भारत की आजादी के बाद इसके दो टुकड़ों- भारत और पाकिस्तान में बंटने की घटना को बयां करती एक और फिल्म आ रही है, नाम है ‘पार्टिशन 1947’. गुरुवार को इसका फर्स्ट लुक और ट्रेलर रिलीज हुआ. 1947 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए बंटवारे की कहानी यह फिल्म एक अलग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 30, 2017 9:38 AM

साल 1947 में भारत की आजादी के बाद इसके दो टुकड़ों- भारत और पाकिस्तान में बंटने की घटना को बयां करती एक और फिल्म आ रही है, नाम है ‘पार्टिशन 1947’.

गुरुवार को इसका फर्स्ट लुक और ट्रेलर रिलीज हुआ. 1947 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए बंटवारे की कहानी यह फिल्म एक अलग नजरिये से पेश करती है. इस फिल्म के डायरेक्टर गुरिंदर चड्ढा हैं.

ट्रेलर में जैसे डायलॉग्स हैं, उनसे इस बात के संकेत मिलते हैं कि यह बॉलीवुड में बनी इस जॉनर की फिल्मों के बीच अपनी अलग छाप छोड़ेगी. इस फिल्म में भारत-पाक को लेकर अंग्रेजों की सोच और विभाजन के दर्द को अच्छीतरह से दर्शाया गया है.

फिल्म में भारत की आजादी और उस विभाजन की त्रासदी की झलक देखने को मिलेगी. साथ ही, विभाजन पर राजनेताओं और अंग्रेजों के तिकड़म भी देखने को मिलेंगे.

#AfghanTheFilm : सिंगर से LIFT होकर एक्टर बने अदनान सामी, नये लुक में रिलीज किया डेब्यू फिल्म का पोस्टर PIC

फिल्म ‘पार्टिशन 1947’ में बॉलीवुड की गंभीर एक्ट्रेस हुमा कुरैशी हैं, जिन्होंने एक मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया है. फिल्म में विभाजन के दर्द के साथ प्यार की कसक भी देखने को मिलेगी. इस ट्रेलर में एक जगह बैकग्राउंड में ‘झूले-लाल’ गाना भी सुनायीदेती है.

फिल्म में हुमा के अलावा, मनीष दयाल और ओम पुरी भी नजर आयेंगे. इनके अलावा, हॉलीवुड के माइकल गैम्बन, जिलियन एंडरसन और ह्यू बोनिविल ने भी इस फिल्म में किरदार निभाया है.

इस फिल्म में एआर रहमान ने संगीत दिया है. यह फिल्म भारत की 70वीं आजादी के मौके पर 18 अगस्त 2017 को रिलीज की जानी है.

यहां देखें ट्रेलर –

Next Article

Exit mobile version