IPO: स्टेनले लाइफस्टाइल के आईपीओ पहले ही दिन मिला जबरदस्त रिस्पांस

Stanley Lifestyle IPO: अगर आप आईपीओ मैं निवेश करते हैं तो आपके लिए मार्केट में आने जा रही है एक और धमाकेदार आईपीओ. 21 जून से खुल गई है स्टैनली लाइफस्टाइल आईपीओ.

By Nisha Bharti | June 22, 2024 4:04 PM

Stanley Lifestyle IPO: मार्केट में हर हफ्ते एक से बढ़कर एक आईपीओ कदम रखते हैं. इस हफ्ते जो सबसे चर्चा में रहने वाली आईपीओ है वह है स्टेनली लाइफस्टाइल आईपीओ. लग्जरी फर्नीचर ब्रांड वाली कंपनी स्टेनले लाइफस्टाइल 21 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खोल दिया गया है. जिसमें निवेशकों का बहुत अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है. निवेशकों ने पहले ही दिन करीब 0.95 गुना इस आईपीओ को सब्सक्राइब कर दिया है. इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 25 जून रखी गई है.इस आईपीओ का प्राइस बैंड 351 – 369 रूपये प्रति शेयर के बीच रखा गया है. जिसमें निवेशक एक लॉट में 40 शेयरों की बोली लगा पाएंगे. जिसके लिए रिटेल निवेशकों को न्यूनतम 14, 760 रूपये का निवेश करना पड़ेगा.

Also Read: Credit Cards: क्रेडिट कार्ड से जुड़ी इन गलतफहमियों को 5 प्वाइंट्स में कर लें दूर

कितने शेयर जारी कर रही है

यह लग्जरी फर्नीचर ब्रांड की कम्पनी ने इस आईपीओ के जरिए कुल 14,553,508 इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए रखा है. कंपनी इस आईपीओ के जरिए कुल 537.02 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश है. इस आईपीओ के तहत  कंपनी ने कुल 200 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए है. वहीं 337.02 करोड़ रुपये के ऑफर फॉर सेल शेयर जारी किए है. इस आईपीओ की लिस्टिंग डेट 28 जून तय की गई है.यह कम्पनी के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होने वाले है. निवेशकों को शेयरों की अलॉटमेंट 26 जून 2024 को दे दी जाएगी. वहीं असफल निवेशकों को उनका रिफंड 27 जून 2024 को वापस कर दिए जाएंगे. सारे सफल निवेशकों को डीमैट खाते में शेयर 27 जून तक प्राप्त हो जाएंगे.

आईपीओ में किसकी कितनी हिस्सेदारी 

इस आईपीओ में कंपनी ने करीब 30 फीसदी हिस्सा एंकर निवेशकों के लिए तय किया गया है. वहीं 20 फीसदी हिस्सा QIB के लिए और 15 फीसदी हिस्सा एनआईआई के लिए रखा गया है.और रिटेल निवेशकों के लिए करीब 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व किया है.

अच्छे लिस्टिंग की दे रही संकेत 

स्टेनले लाइफस्टाइल के आईपी सब्सक्रिप्शन के लिए खुलते  ही बहुत अच्छे लिस्टिंग गेन की संभावना दे रहा है. इस आईपीओ को खुलने के बाद ही पहले दिन में बहुत अच्छा सब्सक्रिप्शन देखने को मिला है. साथ ही साथ ग्रे मार्केट में इस कंपनी की आईपीओ धमाल मचा रही हैं . 369 के अधिकतम प्राइस बैंड का यह शेयर ग्रे मार्केट में अभी ₹170 के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. अगर लिस्टिंग के दिन तक की स्थिति बनी रहती है तो कंपनी के शेयर करीब 46.07 फीसदी के मुनाफे के साथ करीब 539 रुपए पर लिस्ट हो सकते हैं.

Also Read: Budget: कृषि संगठनों ने रिसर्च और डेवलपमेंट खर्च बढ़ाने और सब्सिडी में सुधार की मांग की

Next Article

Exit mobile version