एयरटेल ने भारती इंफ्राटेल में 10.3 फीसदी हिस्सेदारी केकेआर व कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड को बेची

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी मोबाइल टावर इकाई भारती इंफ्राटेल में 10.3 फीसदी हिस्सेदारी केकेआर तथा कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड के समूह को 6,193.9 करोड रपये में बेची है. यह बात कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है. भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि अनुषंगी भारती इंफ्राटेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2017 1:40 PM

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी मोबाइल टावर इकाई भारती इंफ्राटेल में 10.3 फीसदी हिस्सेदारी केकेआर तथा कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड के समूह को 6,193.9 करोड रपये में बेची है. यह बात कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है.

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि अनुषंगी भारती इंफ्राटेल लिमिटेड के 19 करोड़ से अधिक शेयर केकेआर तथा कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड (सीपीपीआईबी) के समूह को बेचा गया है. कुल 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर ये शेयर 325 रुपये प्रति इक्विटी के भाव पर बेचा गया. इस तरह यह बिक्री 6,193.9 करोड़ रुपये की रही.

कंपनी बिक्री से प्राप्त राशि का उपयोग कर्ज कम करने में करेगी. बयान के अनुसार इस सौदे के बाद भारती एयरटेल की भारती इंफ्राटेल में हिस्सेदारी 61.7 प्रतिशत हो गयी है. वहीं केकेआर तथा सीपीपीआईबी की हिस्सेदारी 10.3 प्रतिशत हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version