एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख से सपाट होकर खुला सेंसेक्स, निफ्टी ने 9,091 अंक से की शुरुआत

मुंबई : अमेरिकी के रणनीतिकारों द्वारा हेल्थकेयर बिल को संसद में पारित किये जाने को लेकर की जा रही लेट-लतीफी की वजह से एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख बरकरार है, जिसका असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी देखने को मिल रहा है. एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख के कारण सप्ताह के आख्रिरी दिन शुक्रवार को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 9:39 AM

मुंबई : अमेरिकी के रणनीतिकारों द्वारा हेल्थकेयर बिल को संसद में पारित किये जाने को लेकर की जा रही लेट-लतीफी की वजह से एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख बरकरार है, जिसका असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी देखने को मिल रहा है. एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख के कारण सप्ताह के आख्रिरी दिन शुक्रवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सपाट होकर खुला. वहीं, 50 शेयरों वाला निफ्टी ने 5 अंक मजबूत होकर 9091 पर कारोबार की शुरुआत की.

शुक्रवार को बाजार खुलने के साथ ही बीएसई के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने 26 अंकों की मजबूती के साथ 29,357 अंकों से अपने कारोबार की शुरुआत की, जबकि निफ्टी पांच अंक चढ़कर 9,091 अंक पर खुला. बीएसई में मिडकैप शेयरों में 0.2 फीसदी और स्मॉलकैप शेयरों में 0.3 फीसदी की बढ़त देखी गयी.

गौरतलब है कि शुक्रवार को एशियाई बाजारों में मिला-जुला कारोबार होता दिख रहा है. निक्केई करीब 190 अंको की तेजी के साथ हरे निशान में है, जबकि एसजीएक्स निफ्टी में 0.16 फीसदी की बढ़त दिख रही है. वहीं, हैंगसेंग, ताइवान का बाजार और कोस्पी लालनिशान में कारोबार कर रहे हैं. उधर, कच्चे तेल में दबाव जारी है और इसका भाव 50 डॉलर के आसपास दिख रहा है, जबकि डॉलर में मजबूती से सोना फिसला है और 3 हफ्ते के निचले स्तर पर नजर आ रहा है.

Next Article

Exit mobile version