जेट एयरवेज के विमान का एटीसी से संपर्क टूटने को लेकर नया खुलासा

नयी दिल्ली : जेट एयरवेज के विमान का एटीसी से संपर्क कट जाने के मामले को लेकर नये खुलासे सामने आ रहे हैं. यह घटना बीते गुरुवार को उस वक्त घटी जब 330 यात्रियों को लेकर जेट एयरवेज का एक विमान मुंबई से लंदन जा रहा था. बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2017 1:21 PM

नयी दिल्ली : जेट एयरवेज के विमान का एटीसी से संपर्क कट जाने के मामले को लेकर नये खुलासे सामने आ रहे हैं. यह घटना बीते गुरुवार को उस वक्त घटी जब 330 यात्रियों को लेकर जेट एयरवेज का एक विमान मुंबई से लंदन जा रहा था. बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज के 9W 118 विमान, दिल्ली से लंदन जा रहेविमान9 W 122 से संपर्क किया लेकिन एटीसी से पूरी तरह संपर्क टूट गया.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेज के इस विमान का एक पायलट सो रहा था. हालांकि उड़ान के नियमों के हिसाब से जब एक पायलट विमान का कंट्रोल संभाले तो दूसरा सो सकता है. इस बीच दूसरे पायलट ने कम्यूनिकेशन सिस्टम में गलत फ्रीक्वेंसी डाल दिया.यह खबर अंगरेजी अखबार इकोनामिक टाइम्स ने दी है.पायलटकीइस गलती के वजह से पायलट का एटीसी से संपर्क नहीं हो पाया. हालांकि किसी आपात स्थिति की आशंका के मद्देनजर जर्मन एयरफोर्स के दो विमानों ने उड़ान भरी. ये विमान जेट पायलट के साथ इंटरसेप्ट कॉन्टैक्ट स्थापित करने में सफल रहे. इसके बाद पायलट का संपर्क दोबारा एटीसी के साथ बहाल हो पाया.इस पूरे मामले में जेट एयरवेज की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है.

Next Article

Exit mobile version