उदयपुर में शुरू हो गयी जीएसटी परिषद की 10वीं बैठक, सवा सौ प्रतिनिधि ले रहे भाग

नयी दिल्ली : देश में सबसे बड़े कर सुधार के रूप प्रचारित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को उदयपुर में जीएसटी परिषद की 10वीं बैठक शुरू हो गयी है. पांच सितारा होटल रेडिशन ब्ल्यू में आयोजित इस बैठक में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2017 3:27 PM

नयी दिल्ली : देश में सबसे बड़े कर सुधार के रूप प्रचारित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को उदयपुर में जीएसटी परिषद की 10वीं बैठक शुरू हो गयी है. पांच सितारा होटल रेडिशन ब्ल्यू में आयोजित इस बैठक में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित जीएसटी परिषद से जुड़े 125 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, परिषद की इस बैठक में जीएसटी के लंबित मामलों पर अंतिम निर्णय हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, बैठक में विभिन्न वस्तुओं पर कर की दरें तय की जा सकती हैं. बैठक का मुख्य मुद्दा सीजीएसटी, एसजीएसटी और आईजीएसटी को मंजूरी देना है. केंद्र सरकार की योजना देश भर में एक जुलाई से जीएसटी को लागू करने के मूड में है. नौ मार्च से संसद में बजट सत्र क दूसरे चरण में इसके विधयेक को पेश किया जा सकता है. यदि इस विधेयक पर संसद की मुहर लग गयी, तो उसे लोकसभा और कम के कम छह विधानसभा में पारित कराना होगा.

Next Article

Exit mobile version