मैगी को टक्कर देने पतंजलि ने पेश किया आटा नूडल्स

नयीदिल्ली : योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा प्रवर्तित रोजमर्रा के उपयोग के सामान बनाने वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद नेसोमवारको बाजार में नूडल पेश किया जो नेस्ले की मैगी से प्रतिस्पर्धा करेगा. गौरतलब है कि मैगी ने पांच महीने बाद बाजार में वापसी की है. कंपनी ने ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ के लिए छह विनिर्माण संयंत्र स्थापित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2015 3:34 PM

नयीदिल्ली : योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा प्रवर्तित रोजमर्रा के उपयोग के सामान बनाने वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद नेसोमवारको बाजार में नूडल पेश किया जो नेस्ले की मैगी से प्रतिस्पर्धा करेगा. गौरतलब है कि मैगी ने पांच महीने बाद बाजार में वापसी की है.

कंपनी ने ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ के लिए छह विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना बनाई है जो उसके मौजूदा हरिद्वार स्थित संयंत्र के अतिरिक्त होंगे ताकि अन्य राज्यों की मांग पूरी की जा सके. रामदेव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि दिसंबर के अंत तक हमारा नूडल 10 लाख दुकानों में होगा. हम अपनी उत्पादन क्षमता बढाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने बगैर निवेश का ब्योरा दिए बताया कि अगले एक साल में पतंजलि आयुर्वेद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में नूडल विनिर्माण संयंत्रों की स्थापना करेगा. पतंजलि ने अपने 70 ग्राम नूडल के पैकेट की कीमत 15रुपये रखा है और दावा किया गया है कि यह नूडल प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले सस्ता होगा.

Next Article

Exit mobile version