पूरे देश में 5000 बीटीएस टावर लगाने में जुटा है बीएसएनएल : रविशंकर

नवादा : केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कहा कि बेहतर संचार सेवा सुलभ कराने के वास्ते बीएसएनएल पूरे देश में 5000 बीटीएस टावर लगाने में जुटा है जिसमें से 1250 टॉवर बिहार में लगाये जा रहे हैं. रविशंकर ने नवादा जिले में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर संचार सेवा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2015 10:19 PM

नवादा : केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कहा कि बेहतर संचार सेवा सुलभ कराने के वास्ते बीएसएनएल पूरे देश में 5000 बीटीएस टावर लगाने में जुटा है जिसमें से 1250 टॉवर बिहार में लगाये जा रहे हैं. रविशंकर ने नवादा जिले में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर संचार सेवा सुलभ कराने के वास्ते बीएसएनएल पूरे देश में 5000 बीटीएस टावर लगाने में जुटा है जिसमें से 1250 टॉवर बिहार में लगाये जा रहे हैं. बिहार में लगाए जा रहे बीटीएस टावरों में 50 नवादा जिले में लगाए जाएंगे जिसमें से 13 लगाए जा चुके हैं.

उन्होंने कहा कि डाक घरों को बैंकिंग सेवा से जोडने का काम भी चालू है. साथ ही ग्रामीण डाकघरों को सीबीएस प्रणाली से जोडने का काम चल रहा है. डाकघर अपने ग्राहकों को शीघ्र ही एटीएम सुविधा प्रदान करने जा रहा है. रविशंकर ने कहा कि कल यानि 15 जून से बीएसएनएल पूरे देश में रोमिंग फ्री करने जा रहा है. अब बीएसएनएल फोन से देश में कहीं भी किसी भी फोन पर बिना रोमिंग के बात की जा सकती है. उन्होंने कहा कि बिहार की नीतीश कुमार सरकार में हताशा की स्थिति पैदा हो गयी। जबसे भाजपा नीतीश सरकार से अलग हुई है तबसे राज्य में अपराध की स्थिति में बढोतरी हुई है और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है.

रविशंकर ने आगामी सितंबर-अक्तूबर में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू और राजद के बीच हुए गठबंधन तथा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किए जाने के बारे में कहा कि चूंकि राजद प्रमुख लालू प्रसाद स्वयं या उनका परिवार का कोई सदस्य मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं, वैसी परिस्थिति में उन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश का नाम पेश करके जहर पीने का काम किया है. इससे पूर्व रविशंकर ने नगर भवन में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राजग प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनायें.

Next Article

Exit mobile version