बीएसएनएल की मुफ्त रोमिंग सेवा कल से शुरू

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल कल से मुफ्त रोमिंग की सुविधा की पेशकश करेगी. इससे देशभर में कंपनी के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल्स पर शुल्क नहीं देना होगा. बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बयान में कहा, ‘‘अब बीएसएनएल के ग्राहकों को रोमिंग के दौरान कई हैंडसेट व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2015 6:49 PM

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल कल से मुफ्त रोमिंग की सुविधा की पेशकश करेगी. इससे देशभर में कंपनी के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल्स पर शुल्क नहीं देना होगा.

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बयान में कहा, ‘‘अब बीएसएनएल के ग्राहकों को रोमिंग के दौरान कई हैंडसेट व सिम रखने की जरुरत नहीं होगी. इनकमिंग कॉल्स पर वे मुफ्त में कितनी भी लंबी बात कर सकेंगे.
श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वास्तव में यह एक राष्ट्र एक नंबर का सपना पूरा होने जैसा है.’’ गत 2 जून को दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि दूरसंचार कंपनियां 15 जून से मुफ्त रोमिंग की सुविधा पेश करेंगी. कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया था कि उसे रोमिंग योजना के बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण से कोई सूचना नहीं मिली है.
श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हमें ट्राई से कोई सूचना नहीं मिली है. बीएसएनएल ने इस योजना की घोषणा संचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद की सहमति से की है.’’ मार्च के अंत तक बीएसएनएल के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 7.72 करोड थी.

Next Article

Exit mobile version