यूपी के बाद अब महाराष्ट्र ने भी मैगी नूडल्स को लैब परीक्षण के लिए भेजा

मुंबई :उत्तर प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र में भी मैगी नूडल को लेकर हडकंप मचा हुआ है. इसी सिलसिले में महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने आज कहा कि वह मैगी नूडल्स को बाजार से वापस मंगाने पर कोई निर्णय करने से पहले नूडल्स में सीसे की मौजूदगी के दावों की जांच करेगा. गौरतलब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2015 1:21 PM
मुंबई :उत्तर प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र में भी मैगी नूडल को लेकर हडकंप मचा हुआ है. इसी सिलसिले में महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने आज कहा कि वह मैगी नूडल्स को बाजार से वापस मंगाने पर कोई निर्णय करने से पहले नूडल्स में सीसे की मौजूदगी के दावों की जांच करेगा. गौरतलब है कि मैगी के ये नूडल्स पिछले कई दशकों से देश में बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं और इसके साथ नेस्ले जैसी कंपनी का ब्रांड जुड़ा होने से आम आदमी को इस पर विश्वास था.
उत्तर प्रदेश में खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मैगी नूडल्स में सीसे और मोनोसोडियम ग्लूटामेट की मात्रा का स्तर काफी ऊंचा पाने का दावा किया जिसके बाद उसने राज्य में इस उत्पाद को बाजार से वापस मंगाने की तैयारी की है.
महाराष्ट्र के एफडीए आयुक्त डॉक्टर हर्षदीप कांबले ने यहां संवाददाताओं को बताया, हमने राज्य के विभिन्न हिस्सों जैसे पुणे, नागपुर और मुंबई से उत्पाद के नमूने एकत्रित किए हैं और इसे परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा है. उन्होंने कहा, परीक्षण के परिणाम कुछ ही दिनों में आ जाएंगे जिसके बाद हम यह निर्णय करेंगे कि क्या इस पर कार्रवाई करने की जरुरत है.
आपको बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से भी ये खबर आई थी कि स्थानीय एफएसडीए ने वहां मैगी के कुछ सैम्पल पकड़े थे, जिनमें एमएसजी जिसे स्थानीय भाषा में अजीनोमोटो कहते हैं, की मात्रा सीमा से कई गुना ज्यादा पायी गयी थी.

Next Article

Exit mobile version