जेड प्लस सुरक्षा के घेरे में अरुण जेटली

नयी दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की सुरक्षा बढाकर शीर्ष जेड प्लस श्रेणी की कर दी गयी है और अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडो उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. जेटली की सुरक्षा बढाने का फैसला हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अति महत्वपूर्ण लोगांे (वीवीआईपी) के खतरों का आकलन करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 31, 2015 5:28 PM

नयी दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की सुरक्षा बढाकर शीर्ष जेड प्लस श्रेणी की कर दी गयी है और अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडो उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. जेटली की सुरक्षा बढाने का फैसला हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अति महत्वपूर्ण लोगांे (वीवीआईपी) के खतरों का आकलन करने के बाद किया.

गुजरात से राज्यसभा सदस्य जेटली के साथ अब एक पायलट और एक एस्कार्ट कार होगी. इसके अलावा स्वचालित हथियारों से लैस दो निजी सुरक्षा अधिकारी उनके वाहन में साथ रहेंगे.जेटली को अभी वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुयी है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से एक एस्कार्ट भी मुहैया कराया गया है.
सुरक्षा प्रतिष्ठानों में आधिकारिक सूत्रों ने बताया, ‘‘एक सुरक्षा अंकेक्षण किया गया है और वित्त मंत्री की सुरक्षा अर्धसैनिक बल के कमांडो करेंगे. उन्हें शीर्ष जेड.प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. ’’उन्होंने बताया कि सीआईएसएफ को ड्यूटी के लिए बता दिया गया है और इसके लिए 60 से ज्यादा कमांडो की टुकडी होगी.
संशोधित सुरक्षा प्रावधानों के तहत अर्धसैनिक बल के कमांडो नई दिल्ली के लुटियन क्षेत्र में कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके निवास की सुरक्षा करेंगे. आगंतुकों के लिए डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) वलगाया जाएगा.गृह मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी जेड प्लस सुरक्षा मिली है. सरकार ने कुछ समय पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह को भी समान सुरक्षा मुहैया करायी थी.

Next Article

Exit mobile version